Move to Jagran APP

चौकीदार के नशेड़ी भाई को छोडऩे पर साहेबगंज थानेदार निलंबित

गत सप्ताह पकड़ा गया था शराब के नशे में। बिना जांच व प्राथमिकी के थाने से छोड़ देने की एसएसपी को मिली थी शिकायत।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 07:15 PM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 07:15 PM (IST)
चौकीदार के नशेड़ी भाई को छोडऩे पर साहेबगंज थानेदार निलंबित
चौकीदार के नशेड़ी भाई को छोडऩे पर साहेबगंज थानेदार निलंबित

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। चौकीदार के शराबी भाई को पकड़कर थाने से छोडऩा साहेबगंज थानेदार को महंगा पड़ा। शिकायत मिलने के बाद एसएसपी ने इसकी जांच कराई। रिपोर्ट के आधार पर शनिवार को एसएसपी मनोज कुमार ने साहेबगंज थानाध्यक्ष संजय स्वरुप को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही उसपर विभागीय कार्रवाई चलाने का भी निर्देश दिया है। एसएसपी ने निलंबन आदेश में टिप्पणी करते हुए कहा है कि सरकार के जीरो टॉलरेंस की नीति के विरुद्ध थानेदार ने काम किया है।

loksabha election banner

 बताया गया कि गत सप्ताह साहेबगंज थाना के चौकीदार वीरबदन राय के भाई ललन राय को शराब के नशे में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पैरवी के कारण थानेदार ने न तो उसकी जांच कराई ओर न ही प्राथमिकी दर्ज की। पद का दुरुपयोग कर आरोपित नशेड़ी को थाने से छोड़ दिया। इसकी सूचना एसएसपी को मिली। उन्होंने इसकी जांच एसडीपीओ सरैया डॉ. शंकर झा से कराई। जांच रिपोर्ट में आरोप सत्य पाया गया। इसके बाद एसएसपी ने उक्त कार्रवाई की।

पारू थानेदार पर भी हो सकती कार्रवाई

गत दिनों पारू थाना क्षेत्र में चौकीदार द्वारा सूचना देने के बाद भी पारू थानेदार ने शराब के ठिकाने पर छापेमारी नहीं की। वरीय अधिकारियों को इसकी सूचना मिली तो विशेष टीम ने छापेमारी कर पारू इलाके से भारी मात्रा में शराब जब्त की। मामले में शराब माफिया संदीप सिंह का नाम सामने आया, लेकिन अब तक फरार है। इलाके में चर्चा है कि शराब माफिया संदीप के साथ पारू थानेदार का उठना-बैठना है।

पारू थानाध्यक्ष से एसएसपी ने मांगा स्पष्टीकरण

एसएसपी ने पारू थानेदार से स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही एसडीपीओ सरैया से पूरे मामले की जांच रिपोर्ट भी तलब की है। कहा जा रहा कि सरैया एसडीपीओ के रिपोर्ट आने के बाद पारू थानेदार पर भी बड़ी कार्रवाई होगी।

शराब मामले में मोतीपुर के निर्वतमान थानेदार फरार

पश्चिमी क्षेत्र के थानेदार शराब मामलों को लेकर लगातार सुर्खियों में है। इसके पूर्व मोतीपुर के निवर्तमान थानेदार कुमार अमिताभ व जमादार अमरीका प्रसाद शराब मामले में निलंबित किए जा चुके है। दोनों पर प्राथमिकी दर्ज है और कानून की नजर में फरार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.