Move to Jagran APP

बीआरएबीयू में स्नातक पार्ट टू का रिजल्ट अगस्त के अंत तक, विलंब से छात्र आक्रोशित Muzaffarpur News

600 के लगभग कॉपियों की पेंडिंग का क्लीयर होना शेष। पार्ट टू के कारण परीक्षा फॉर्म भी नहीं भर पा रहे छात्र पीजी मेंनामांकन की काउंसिलिंग से भी वंचित।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 11 Aug 2019 09:15 AM (IST)Updated: Sun, 11 Aug 2019 09:15 AM (IST)
बीआरएबीयू में स्नातक पार्ट टू का रिजल्ट अगस्त के अंत तक, विलंब से छात्र आक्रोशित Muzaffarpur News
बीआरएबीयू में स्नातक पार्ट टू का रिजल्ट अगस्त के अंत तक, विलंब से छात्र आक्रोशित Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। स्नातक पार्ट टू व थ्री के इंतजार में हजारों छात्रों का रिजल्ट अटका हुआ है। इससे पार्ट टू वाले थ्री में जाने के इंतजार में हैं। वहीं, थर्ड पार्ट का रिजल्ट क्लीयर हो तो पीजी काउंसिलिंग में वे भाग ले सकें। उधर, स्नातक पार्ट टू व थ्री के रिजल्ट में विलंब को लेकर छात्रों में भारी आक्रोश है। इसी सिलसिले में शनिवार को आरडीएस कॉलेज छात्रसंघ के अध्यक्ष राजा बाबू ने परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात की। सारी बातें सुनकर परीक्षा नियंत्रक ने आश्वस्त किया है कि अगस्त के तीसरे हफ्ते में पार्ट टू का रिजल्ट आ जाएगा।

loksabha election banner

 स्नातक पार्ट थ्री में पिछले साल के हजारों छात्रों का रिजल्ट फंसा है। उनकी कॉपियां भागलपुर से नहीं लौटने के कारण रिजल्ट पेंडिंग होकर अटका है। इस बीच परीक्षा नियंत्रक डॉ. मनोज कुमार ने कहा कि साढ़े पांच हजार कॉपियां अब क्लीयर हो चुकी हैं।

 छह सौ के लगभग मात्र कॉपियों की पेंडिंग अभी क्लीयर होना शेष है। उन्होंने यह भी कहा कि स्नातक पार्ट टू का रिजल्ट अगस्त के तीसरे हफ्ते तक आ जाने की उम्मीद है। यह रिजल्ट भी उन छात्रों की वजह से फंसा है, जिनकी परीक्षाएं स्थगित हो गई थीं। वह रद परीक्षा नीतीश्वर महाविद्यालय में एलएस कॉलेज के छात्रों से संबंधित है, जो बाद में ली गई। एलएस कॉलेज के परीक्षा केंद्र नीतीश्वर महाविद्यालय में हंगामा होने के कारण उनका एग्जाम फिर से लिया गया था। उसकी कॉपी जांच फिलहाल चल रही है। जांच खत्म होते ही रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

पार्ट थ्री में पास छात्र भी पार्ट टू के क्लीयर होने के इंतजार में

छात्रसंघ अध्यक्ष ने कहा कि स्नातक पार्ट थ्री की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके हजारों छात्र भी आगे की पढ़ाई नहीं कर पा रहे। क्योंकि, पार्ट टू में उनका रिजल्ट क्लीयर नहीं होने के चलते उन सबने दोबारा परीक्षा दे रखी है। उधर, पिछले साल के पार्ट थ्री के स्टूडेंट्स पेंडिंग क्लीयर कराने के लिए दौड़ लगा रहे। उनकी कॉपियां भागलपुर में मूल्यांकन के लिए गई थीं। मूल्यांकन के बाद वहां से वापस नहीं होने के चलते पेंडिंग क्लीयर होना मुश्किल हो रहा था। छात्र संघ अध्यक्ष का कहना है कि पार्ट टू के रिजल्ट में देरी होने के कारण छात्रों में आक्रोश है। बहुत सारे ऐसे छात्र-छात्राएं हैं जिनका थर्ड पार्ट क्लीयर है, लेकिन पार्ट टू के कारण उनका परीक्षा फॉर्म नहीं भरा पा रहा। इस चक्कर में पीजी में नामांकन के लिए काउंसिलिंग से भी वंचित हो रहे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.