मुजफ्फरपुर। समय सारणी के अनुसार नियमित ट्रेनों के परिचालन पर एक जुलाई से 12 अगस्त तक रोक लग गई है। इससे बुधवार से आरक्षित टिकट का रिफंड शुरू कर दिया जाएगा। यात्री टिकट वापस कर किराया ले सकते हैं।

जानकारी के अनुसार नियमित टाइम टेबल से गाड़ियों का परिचालन बंद कर दिया गया था। बाद में इन गाड़ियों में टिकट की बुकिंग भी 14 अप्रैल से बंद कर दी गई थी। लेकिन, 120 दिन की एडवांस टिकट बुकिंग सुविधा के चलते 12 अगस्त तक की गाड़ियों में बुकिंग हो चुकी थी। रेलवे ने पहले 30 जून तक नियमित टाइम टेबल वाली गाड़ियों को रद कर टिकटों की राशि रिफंड की थी। अब एक जुलाई से 12 अगस्त तक की टाइम टेबल गाड़ियों की राशि रिफंड करने का फैसला लिया है। समस्तीपुर मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र ने कहा कि समय सारणी से ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। 12 अगस्त तक की अग्रिम आरक्षित टिकट रद करने का निर्णय लिया गया है। यात्रियों को किराया की पूरी राशि वापस की जाएगी। रेलवे के इस निर्णय से वर्तमान में चलने वाली स्पेशल यात्री गाड़ियों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

आज से अहमदाबाद जाने वाली यात्री स्पेशल ट्रेन का बदला टाइम : मुजफ्फरपुर से अहमदाबाद जाने वाली 09084 स्पेशल ट्रेन के चलने का टाइम बदला गया है। यह ट्रेन एक जुलाई से मुजफ्फरपुर जंक्शन से सुबह 7.15 के बजाय 6.15 बजे चलेगी। इसके साथ ही अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर आने वाले स्पेशल ट्रेन का भी टाइम बदल गया है। यह ट्रेन मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सुबह 4.15 बजे आएगी। पूर्व मध्य रेलवे ने इसकी सूचना जारी कर दी। पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने सोनपुर व समस्तीपुर मंडल को सूचना भेजी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस