Move to Jagran APP

Republic Day 2021: शिवहर में गणतंत्र दिवस पर झांकी का आयोजन नहीं

Republic Day 2021 कोरोना को लेकर इस बार झांकी निकालने पर रोक समाहरणालय मैदान में डीएम करेंगे डोत्तोलन करेंगे पुलिस लाईन में एसपी करेंगे झंडोत्तोलन विभिन्न राजनीतिक दल और सामाजिक संगठनों की ओर से भी जारी हैं तैयारी

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 05:00 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 05:00 PM (IST)
शिवहर में गणतंत्र दिवस पर झंडोत्तोलन की तैयारी। जागरण

शिवहर, जासं। जिले में इस बार भी गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहन कर राष्ट्र के प्रति श्रद्धांजलि  अर्पित की जाएगी। हालांकि, कोरोना के साये में होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान इस बार झांकियों का आयोजन नहीं होगा। न सरकारी विभागों की ओर से झांकी निकलेगी और नहीं निजी संगठनों की ओर से। स्वास्थ्य, शिक्षा, पीएचईडी और मनरेगा आदि की ओर से झांकी की तैयारी चल रही थी। लेकिन, सरकार के आदेश पर इसे स्थगित कर दिया गया है। कोरोना को  लेकर सरकार के निर्देश के आलोक में इस बार गणतंत्र दिवस समारोह पर किसी भी प्रकार की झांकी नहीं निकाली जाएगी।

loksabha election banner

इस बार गणतंत्र दिवस पर होने वाला समारोह का रूप बदला-बदला सा नजर आएगा। मुख्य समारोह समाहरणालय मैदान में होगा। जहां डीएम सज्जन आर झंडोत्तोलन कर परेड की सलामी लेंगे। परेड में भी सीमित संख्या में जवान भाग लेंगे। समारोह में  भाग लेने वालाें की संख्या भी सीमित होगी। समारोह के दौरान शारीरिक दूरी  का पालन कराया  जाएगा। जबकि, मास्क सभी के लिए अनिवार्य होगा।  उधर, पुलिस लाईन में एसपी डॉ.  संजय  भारती झंडोत्तोलन करेंगे। जबकि, अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ मो. इश्तियाक अली  अंसारी,   सीएस कार्यालय में सीएस डॉ. आरपी सिंह, जिला परिषद परिसर में अध्यक्ष नीलम देवी, नगर पंचायत शिवहर में अध्यक्ष अंशुमान नंदन सिंह ध्वजारोहन करेंगे।

इसके अलावा महादलित टोलाें में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। उधर, विभिन्न  सरकारी-गैर  सरकारी कार्यालय, शिक्षण संस्थान, राजनीतिक दल और सामाजिक संगठनों के कार्यालयों में भी ध्वजारोहन कर राष्ट्र को श्रद्धांजलि दी जाएगी। सरकारी और निजी स्कूल संचालकों जहां आठवी से 12 वीं तक की कक्षाओं का संचालन जारी है, वहां कोविड-19 को  लेकर जारी गाइडलाइन  के  तहत ही गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन का निर्देश दिया गया है। डीडीसी विशाल  राज  और एसडीओ मो. इश्तियाक अली अंसारी ने कहा कि कोविड की वजह से इस  बार सादगी  के  साथ गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा।  जबकि, जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि, सरकार के निर्देश पर झांकी को स्थगित कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.