मुजफ्फरपुर, जासं। सदर अस्पाल में चल रहे रेफर संस्कृित व एंटीजन किट कालाबाजारी का आरोपी सदर अस्पताल के प्रबंधक पर ठोस विभागीय कार्रवाई करने को लेकर सीपीआई का एक शिष्टमंडल सिविल सर्जन से मिलकर मांग पत्र दिया। सिविल सर्जन ने कहा कि सोमवार से सही तरीके से रोस्टर लागू होगा। सदर अस्पताल के प्रबंधक के हाजारी बनाने पर रोक लगा दी गई है। उनका प्रभार लेखापाल को दे दिया गया है। सीपीआई शिष्टमंडल में सीपीआई के राज्य कमिटी सदस्य अजय कुमार सिंह, रामकिशोर झा, किसान नेता चंदेश्वर चौधरी, मजदूर नेता शंभूशरण ठाकुर, रामनरेश ठाकुर आदि शामिल रहे।

ये रहीं उनकी मांगें

- अस्पताल में कान-नाक, गला, आंख, चर्मरोग, कॉर्डियो विभाग, के चिकित्सक की नियुक्ति की जाए

- अस्पताल के आउटडोर तथा आपतकालीन सेवा में कार्यरत चिकित्सकों के डियूटी का रोस्टर डिस्पले किया जाएगा

-- अस्पताल से कैदी वार्ड को व टीकाकरण को अलग कर वहां पर मरीज की भर्ती किया जाए

-- अस्पताल के वार्ड में भर्ती मरीज का चेक अप नियमित कराया जाए 

एसकेएमसीएच में चोरी से आक्सीजन पाइप काट रहे युवक की पिटाई

जासं, मुजफ्फरपुर : एसकेएमसीएच में चोरी के आरोप में पकड़ाए एक युवक की सुरक्षाकर्मियों ने पिटाई कर दी। सूचना के बाद पुलिस के पहुंचने से पहले ही उसे भगा दिया। एसकेएमसीएच अधीक्षक डा.बीएस झा ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। उन्होंने सिक्योरिटी एजेंसी के सुपरवाइजर व और ड्यूटी स्थल पर तैनात सुरक्षाकर्मियों से जवाब-तलब किया है। अहियापुर पुलिस चोरी के आरोपित युवक की पहचान करने में जुटी है। एसकेएमसीएच परिसर स्थित मदर चाइल्ड हास्पिटल से गुरुवार रात आक्सीजन पाइप काट रहे एक युवक को मौके पर ही पकड़ लिया गया। सुरक्षाकर्मियों ने उसकी पिटाई कर दी। इससे वह जख्मी हो गया। इसकी सूचना अस्पताल अधीक्षक डा.बीएस झा व अहियापुर थाना पुलिस को दी गई।

अमरनाथ एक्सप्रेस से गांजा बरामद

जासं, मुजफ्फरपुर : 05097 अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेन की एक बोगी में तलाशी के दौरान आरपीएफ की स्कार्ट पार्टी ने 11 पैकेट गांजा बरामद किया। इसे छपरा जीआरपी को सौंप दिया गया। बोगियों के भ्रमण के दौरान एसपी-2 बोगी के गेट पर बेडराल वाले केबिन में एक काले रंग का बैग नजर आया। शक होने पर सिपाही निजामुदीन ने उक्त उसकी तलाशी ली तो गांजा बरामद हुआ। बाद में जीआरपी छपरा ने घटनास्थल के आधार पर सोनपुर जीआरपी को एफआइआर कर कार्रवाई के लिए भेज दिया।

 

Edited By: Ajit Kumar