Move to Jagran APP

'पैसे दो, नहीं तो कार्बाइन केस में जेल जाओगे, मुंह खोला तो गोली आर-पार', शातिर इंडियन के काले कारनामे

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी कार्रवाई कर रही है। जांच में पता चला कि मार्च में बिहार एसटीएफ व सदर थाने की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कच्ची-पक्की सुस्ता सामुदायिक भवन की छत से कार्बाइन पिस्तौल दो मैग्जीन और नौ कारतूस जब्त किए गए थे।

By Sanjiv Kr SinhaEdited By: Deepti MishraTue, 23 May 2023 09:48 PM (IST)
'पैसे दो, नहीं तो कार्बाइन केस में जेल जाओगे, मुंह खोला तो गोली आर-पार', शातिर इंडियन के काले कारनामे
पुलिस ने इंडियन मर्डर केस में पत्नी के बयान पर चार पर नामजद प्राथमिकी, चार संदिग्धों को पुलिस ने उठाया।

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरपुर : शातिर राजीव कुमार उर्फ भोला उर्फ इंडियन की हत्या मामले में सोमवार को पत्नी पूजा के बयान पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है। दूसरी ओर हत्या की गुत्थी सुलझाने को लेकर विशेष पुलिस टीम ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है। चारों से पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक जांच में घटना के पीछे के कई कारण सामने आए हैं।

पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी कार्रवाई कर रही है। जांच में पता चला कि मार्च में बिहार एसटीएफ व सदर थाने की पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में कच्ची-पक्की सुस्ता सामुदायिक भवन की छत से कार्बाइन, पिस्तौल, दो मैग्जीन और नौ कारतूस जब्त किए गए थे।

कहा जा रहा है कि इलाके के कई लोगों को इस केस में फंसाने की धमकी देकर पुलिस पदाधिकारियों के नाम पर वह मोटी रकम वसूल चुका था। लोगों से कहता था कि पैसे दो, वरना केस में फंसा दूंगा और मुंह गोला दो गोली आर-पार हो जाएगी।

बता दें कि सदर थाना क्षेत्र के कच्ची-पक्की चौक स्थित घर के पास रविवार सुबह इंडियन को प्रतिद्वंद्वी गिरोह के बदमाशों ने गोलियों से भून दिया था। गंभीर स्थिति में उसे बैरिया स्थित एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। थानाध्यक्ष ने कहा कि उसे पांच गोली मारी गई थीं।

भूमि विवाद में की गई हत्या

पुलिस ने इंडियन की पत्नी पूजा कुमारी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें अर्जुन राय, अरविंद राय, मुकेश साह समेत चार लोगों को नामजद किया गया है। सदर थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि हत्या के पीछे वर्चस्व, दबंगई और भूमि विवाद का कारण बताया गया है। हत्या के बाद पत्नी ने पुलिस पूछताछ व मीडिया के सामने प्रॉपर्टी डीलिंग विवाद में हत्या की आशंका जताते हुए अर्जुन राय समेत कई लोगों पर आरोप लगाया जा रहा था। कई दिनों से धमकी भी दी जा रही थी।

बंद हो जाएंगे ये केस

शातिर इंडियन पुलिस की मुखबिरी के साथ-साथ कई तरह की घटनाओं को अंजाम दे चुका था। इलाके में उसके उत्पात से लोग परेशान थे। छोटी-छोटी बात पर वह लोगों पर गोली चला देता था। इसलिए इलाके के कई लोगों ने उसे टारगेट कर रखा था। इसके अलावा सुस्ता व भिखनपुर डीह इलाके में जमीन पर कब्जा करने के मामले में भी पिछले दिनों विवाद हुआ था। इंडियन के खिलाफ सुपारी लेकर हत्या करने, रंगदारी, लूट, डकैती और फायरिंग सहित करीब एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। इंडियन की हत्या के साथ ही इन केसों की फाइल अब बंद हो जाएगी।