Move to Jagran APP

स्कूल शिफ्टिंग के विरोध में तालाबंदी, हंगामा

कुढ़नी प्रखंड के रतनौली खील प्राथमिक विद्यालय को रतनौली मध्य विद्यालय मे शिफ्ट करने के दौरान बच्चों व अभिभावकों ने विद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 02:12 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:24 AM (IST)
स्कूल शिफ्टिंग के विरोध में तालाबंदी, हंगामा

मुजफ्फरपुर। कुढ़नी प्रखंड के रतनौली खील प्राथमिक विद्यालय को रतनौली मध्य विद्यालय मे शिफ्ट करने के दौरान बच्चों व अभिभावकों ने विद्यालय परिसर में जमकर हंगामा किया। वहीं, विद्यालय में तालाबंदी कर दी। एचएम रामआधार राम ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय रतनौली खील को शिफ्ट करने के लिए बंद किया तो बच्चे हंगामा करने लगे। रामनाथ सहनी, लखींद्र सहनी, जंगबहादुर सहनी, संतलाल सहनी, संतोष कुमार ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय खील मे सरकारी भवन है। खेल मैदान समेत अन्य सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं। फिर किस परिस्थिति में विद्यालय को मध्य विद्यालय रतनौली में शिफ्ट करने का आदेश दिया गया। इसके खिलाफ़ बच्चों के ग्रामीण जिलाधिकारी के समक्ष धरना-प्रदर्शन करेंगे। ढोली : सकरा प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय मुस्लिम टोला डीह को उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेरुआडीह में शिफ्टिंग करने के विरोध में ग्रामीणों व छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि प्रावि गौरिहार सामुदायिक भवन में कई वषरें से चल रहा है। डीएम ने उस विद्यालय को उत्क्रमित मध्य विद्यालय बेरुआ में स्थानातरित किया है। वहां जाने के लिए बच्चों को नदी पार करना होगा। नदी में काफी पानी है और सड़क मार्ग से जाने के लिए काफी दूरी तय करनी पड़ेगी। प्रदर्शन में ग्रामीण देवेंद्र कुमार, जवाहरलाल साह, मो.सलीम, मो.इरफान, मो. नसीम आदि शामिल थे। इस संबध में मुखिया महेश शर्मा ने कहा कि जहा विद्यालय को स्थानातरित किया गया वहा जाने के लिए नदी पार करना पड़ेगा और नदी में काफी पानी है। वहीं सड़क मार्ग से जाने से काफी दूरी हो जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि हम किसी हालत में विद्यालय को दूसरे स्थान पर नहीं जाने देंगे। शिक्षक रणवीर कुमार, राजू कुमार शर्मा ने कहा कि आदेश का पालन किया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.