मुजफ्फरपुर : लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद चिराग पासवान ने कहा है कि विधानसभा चुनाव जाति-पाति और धर्म-मजहब के नाम पर नहीं विकास के नाम पर होगा। दो-चार बड़बोले नेताओं के कारण भाजपा को दिल्ली चुनाव में नुकसान हुआ। मेरी पार्टी होती तो ऐसे नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा देती। भाजपा शीर्ष नेतृत्व ऐसे नेताओं पर अंकुश लगाए। उन्होंने उक्त बातें शुक्रवार को बिहार फ‌र्स्ट बिहारी फ‌र्स्ट यात्रा के दौरान मुजफ्फरपुर पहुंचने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहीं।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी और नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री होंगे। नीतीश कुमार ने अपने 15 वर्षो के शासनकाल में विकास की नीव को मजबूत बनाया है और अब बिहार को देश का सबसे विकसित राज्य बनाना है। इसी लक्ष्य को लेकर लोजपा काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोजपा गठबंधन धर्म का पालन करेगी। कितनी सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी ये तो बैठकों के बाद तय होगा। फिलहाल, बिहार की 119 सिटी सीटों पर हम मेहनत कर रहे हैं। जिले की आधा दर्जन सीटों, सकरा, गायघाट, औराई, मीनापुर, कांटी, बरूराज व साहेबगंज को लक्ष्य कर हम काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस बार पार्टी आशीर्वाद प्राप्त प्रत्याशियों को मैदान में नहीं उतारेगी। उम्मीदवारी के लिए पार्टी द्वारा तय मापदंड का पालन करना होगा। अपनी यात्रा के बारे में उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य बिहार को विकसित राज्यों की श्रेणी में शीर्ष पर लाना है, ताकि बिहार से ब्रेन ड्रेन रुक सके। बिहार से पलायन करने की जगह लोग यहां आएं। यात्रा के माध्यम से बिहार को कैसे सिरमौर बनाया जाए इसके लिए कार्यकर्ताओं व जनता से राय ले रहे हैं। पार्टी 14 अप्रैल को पटना में रैली आयोजित कर बिहार फ‌र्स्ट बिहारी फ‌र्स्ट विजय डाक्युमेंट्स 2020 जारी करेगी। प्रमोशन में आरक्षण के सवाल पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार इसके पक्ष में खड़ी है। उन्होंने कहा कि आरक्षण भीख में नहीं मिला है। संविधान से प्राप्त है और इसे कोई समाप्त नहीं कर सकता। आर्थिक आधार पर आरक्षण का भी उन्होंने समर्थन किया है। संवाददाता सम्मेलन के दौरान बिहार लोजपा के प्रदेश प्रधान महासचिव डॉ. सहनवाज अहमद कैफे, सांसद चंदन कुमार व वीणा देवी, जिलाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, सुधीर कुमार ओझा, हरेराम मिश्रा, गंगा सिंह, विनोद प्रसाद सिंह, अवधेश पासवान आदि थे। संवाददाता सम्मेलन के बाद लोजपा अध्यक्ष ने परिसदन परिसर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।