मुजफ्फरपुर, आनलाइन डेस्क। Prabhat Tara School Muzaffarpur Admission Notice: प्रभात तारा स्कूल, मुजफ्फरपुर में बच्चों को पढ़ाना शहर के माता-पिता के लिए सपने जैसा होता है। इस तरह के अभिभावकों के लिए एक बड़ी सूचना है। यहां एलकेजी या मांटेसरी-1 में एडमिशन के लिए आवेदन की प्रक्रिया सुबह आठ बजे शुरू हो चुकी है। सकूल प्रशासन की ओर से कुछ ही घंटे की मोहलत दी गई है। सभी प्रक्रिया आनलाइन की जा रही है। बाद में इन आवेदनों की हार्ड कापी जरूरी दस्तावेजों के साथ सकूल के काउंटर पर जमा कराने होंगे। 

 जैस हम बता चुके हैं कि आनलाइन आवेदन और भुगतान के लिए केवल कुछ घंटे बचे हैं तो मैं आपको यहां पूरी प्रक्रिया बता दे रहा हूं। आपको स्कूल की वेबसाइट https://prabhattara.com पर जाना है। जहां साइट खुलते ही आपको एडमिशन नोटिस दिखेगा। वहां निर्देश का पालन करते हुए भुगतान व आवेदन की प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया काे दो चरणों में किया गया है।

  • पहले चरण में आपको फार्म भरना है और एक पोस्टकार्ड आकार की पारिवारिक तस्वीर अपलोड करनी है। जिसमें माता-पिता के साथ बच्चा दिख रहा हो।
  • वहीं दूसरे चरण में जो अानलाइन फार्म अापने जमा किया उसका दो प्रिंट आउट निकाल लें। आवेदन की एक प्रति को बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र की जेरोक्स कापी और परिवार की फोटो के साथ स्कूल के काउंटर पर जमा कर देना है।
  • ध्यान देने वाली बात यह है कि उम्मीदवार की आयु मार्च 2022 तक 4 वर्ष होनी चाहिए। आवेदन शुल्क के रूप में 400 रुपये आनलाइन ही भुगतान करने होंगे। फार्म की हार्ड कापी जमा कराते समय माता-पिता का पता प्रमाण (आधार कार्ड या वोटर आईडी या पैन कार्ड), नगर निगम से उम्मीदवार का जन्म प्रमाण पत्र, बच्चे की पारिवारिक तस्वीर जमा करना होगा। स्कूल काउंटर पर फार्म जमा करते समय माता-पिता दोनों को उम्मीदवार के साथ होना चाहिए। स्कूल के काउंटर पर फार्म जमा करने की प्रक्रिया 19 जनवरी से आरंभ हाे जाएगी। इससे पहले अभिभावकों को 18 जनवरी को स्कूल की वेबसाइ से फार्म नंबर की मदद से यह जान लेना होगा कि उनके फार्म जमा करने की कौन सी तिथि और क्या समय है। उसके अनुसार ही फार्म जमा लिया जा सकेगा।

Edited By: Ajit Kumar