Move to Jagran APP

होली मनाने युवक पहुंचा ससुराल, कोरोना के संदेह में पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, जानिए मामला... Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर के बंदरा का मामला। दो माह से सर्दी-खांसी का करा रहा था इलाज होली मनाने पत्नी के साथ ससुराल आया था युवक दंपती का एसकेएमसीएच में लिया गया ब्लड सैंपल।

By Murari KumarEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 08:22 AM (IST)Updated: Thu, 12 Mar 2020 08:22 AM (IST)
होली मनाने युवक पहुंचा ससुराल, कोरोना के संदेह में पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, जानिए मामला... Muzaffarpur News
होली मनाने युवक पहुंचा ससुराल, कोरोना के संदेह में पुलिस ने पहुंचाया अस्पताल, जानिए मामला... Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर के बंदरा का मामला। दो माह से सर्दी-खांसी का करा रहा था इलाज,  होली मनाने पत्नी के साथ ससुराल आया था युवक, दंपती का एसकेएमसीएच में लिया गया ब्लड सैंपलरंगों के पर्व होली में परदेश से बंदरा प्रखंड स्थित ससुराल पहुंचे युवक के कोरोना से ग्रसित होने के संदेह में ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने कहा कि पहले इलाज कराओ, फिर पर्व के उत्साह में शामिल होना। युवक बड़े उत्साह से एक वर्ष बाद होली मनाने हरियाणा से पत्नी के साथ ससुराल पहुंचा था।

loksabha election banner

ग्रमीणों ने दी बीमार होने की सूचना

ग्रामीणों की सूचना पर बीडीओ अलख निरंजन और पीयर थाने की पुलिस ने इसकी जानकारी एसकेएमसीएच प्रशासन को देते हुए वहां से एंबुलेंस मंगवाई। एंबुलेंस के आने पर भी युवक एसकेएमसीएच जाने के लिए तैयार नहीं हुआ। तब ग्रामीणों के दबाव पर उसे पुलिस ने जांच को एसकेएमसीएच भेजा। वहां औषधि विभाग के सहायक प्राध्यापक कोरोना वायरस के नोडल पदाधिकारी डॉ. अमित कुमार के नेतृत्व में वायरोलॉजी लैब के तकनीशियन ने दंपती की जांच को ब्लड सैंपल लिया। इसके साथ ही उनसे पूरी जानकारी ली।

जांच में निकली यह बीमारी

उसने बताया कि डेढ़ माह से खांसी से परेशान है। जब-तब बुखार एवं हल्की सर्दी रहती है। दवा लेने पर आराम हो गया था। गांव लौटने के दौरान दवा नहीं लेने पर यह परेशानी बढ़ गई। इस कारण ग्रामीणों ने कोरोना वायरस से ग्रसित होने के संदेह में गांव से इलाज को भेज दिया। इस दौरान उससे बीमारी संबंधित जानकारी के आधार पर चिकित्सक ने टीबी रोग से ग्रसित होने का आशंका करते हुए कई तरह की जांच की सलाह दी। इसकी जांच को एसकेएमसीएच में सैंपल लिया गया है। इसकी रिपोर्ट आने पर बीमारी के कारण का पता चलेगा।

कोरोना वायरस के संदेह से मची अफरा-तफरी

दंपती को कोरोना वायरस के संदेह की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई। इससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया एवं लोग दहशत में पड़ गए। हालांकि चिकित्सकों द्वारा प्रारंभिक जांच में कोरोना वायरस से ग्रसित नहीं होने की पुष्टि हुई। इसके पश्चात गांव वापस चला गया। इधर, चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.