Move to Jagran APP

आइजी ने कहा-नियमित गश्ती कर अपराध पर लगाएं लगाम

गिरफ्तारी में समस्तीपुर और वाहन चेकिंग में पूर्णिया अव्वल। दरभंगा जिला शातिर अपराधियों और शराब बरामदगी में रहा अव्वल। छोटे अपराध को बताया घातक। अलर्ट रहे वरीय पदाधिकारी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 07:56 AM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 07:56 AM (IST)
आइजी ने कहा-नियमित गश्ती कर अपराध पर लगाएं लगाम
आइजी ने कहा-नियमित गश्ती कर अपराध पर लगाएं लगाम

दरभंगा, जेएनएन। आइजी पंकज दाराद ने अपराध पर नकेल लगाने के लिए सभी एसपी को विशेष निर्देश दिया है। उन्होंने नियमित रूप से गश्ती कराने और रोको-टोको अभियान चलाने को कहा है। छोटे अपराध को उन्होंने घातक बताया है। कहा कि समय रहते अगर इसे खत्म नहीं किया गया तो यह आगे चलकर बड़े अपराध का रूप लेता है। इसलिए इस पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया है। आइजी ने कहा कि शहरी क्षेत्र के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों पर विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने वरीय पदाधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा। असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने का निर्देश दिया है। निरोधात्मक कार्रवाई के साथ सघन वाहन चेकिंग करने को कहा। शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्र पर पैनी नजर रखने की बात कही। चेक पोस्ट पर सघन वाहन चेकिंग करने को कहा।

loksabha election banner

  आइजी ने साप्ताहिक उपलब्धि पर चर्चा करते हुए कहा कि वाहन चेकिंग अभियान में पूर्णिया अव्वल रहा। जबकि, गिरफ्तारी में समस्तीपुर। हालांकि, शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी और शराब की बरामदगी में दरभंगा पुलिस ने प्रक्षेत्र के सभी जिलों को पीछे कर दिया है। वाहन चेकिंग में पूर्णिया जिले में 2 लाख 40 हजार 483 रुपये जुर्माना की राशि वसूली गई। वहीं, पूर्णिया में 55 हजार 4 सौ रुपये, किशनगंज में एक लाख 96 हजार एक सौ रुपये, अररिया में शून्य, दरभंगा में एक लाख 62 हजार 6 सौ रुपये, मधुबनी में 20 हजार 350 रुपये, समस्तीपुर में 53 हजार 200 रुपये, सहरसा में 12 हजार, सुपौल में 83 सौ और मधेपुरा में 13 हजार 7 सौ रुपये जुर्माना की राशि वसूले गए। आइजी दाराद ने वाहन चालकों को यातायात नियम का पालन करने को कहा। ताकि, वे दुर्घटना के शिकार होने से और जुर्माना की राशि देने से बच जाए।

  उन्होंने बताया कि दस जिलों में 52 मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। इसमें दरभंगा में 18, कटिहार में 11, मधेपुरा में 9, सुपौल में 8, समस्तीपुर में 4 और पूर्णिया में दो शातिर आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। वहीं, दसों जिलों में 638 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। दरभंगा में 82, मधुबनी में 73, समस्तीपुर में 128, सहरसा में 32, सुपौल में 101, मधेपुरा में 81, पूर्णिया में 29, कटिहार में 87 और किशनगंज में 25 आरोपितों की गिरफ्तारी हुई है। आइजी ने बताया कि 45 कारतूसों के साथ 8 हथियारों की बरामदगी की गई है। शराब कारोबारियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में दरभंगा 1266.540 लीटर शराब बरामद कर अव्वल स्थान प्राप्त किया है। मधुबनी में 5.520 लीटर, समस्तीपुर में 61.11 लीटर, मधेपुरा में 5.625 लीटर, पूर्णिया में 352.540 लीटर, कटिहार में .0180 लीटर अवैध शराब बरामद की गई है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.