मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। दिल्ली में 13 साल की नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में दो आरोपी मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किए गये हैं। आकाश और शिवम नाम के दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी ब्रम्हपुरा थाना इलाके से हुई।

थाना के विश्वकर्मा मंदिर चौक के निवासी आकाश और शिवम पर दिल्ली के शकरपुर थाने में 13 साल की छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दोनों आरोपी दिल्ली में किराए के मकान में रहकर पढाई करते थे।

बीते 3 मई को एक अन्य साथी के साथ मिलकर दोनों ने छात्रा के साथ दुष्कर्म किया और दिल्ली से मुजफ्फरपुर भाग आए लेकिन उनके मोबाइल लोकेशन के आधार पर दिल्ली पुलिस ने ब्रम्हपुरा थाना के सहयोग से दोनों को दबोच लिया। दिल्ली पुलिस के पदाधिकारी ने घटना और गिरफ्तारी के बाबत ऑन रिकार्ड या ऑफ रिकार्ड कोई जानकारी नहीं दी।

दिल्ली पुलिस ने सीजेएम कोर्ट में पेश किया। दिल्ली के कड़कडड़ूमा कोर्ट में पेश करने के लिए 48 घंटे की ट्रांजिट रिमांड अर्जी पेश की। कोर्ट ने दोनों को रिमांड पर ले जाने की अनुमति दे दी।

त्रुटिपूर्ण कागजात पर कोर्ट ने जताई आपत्ति

शिवम व आकाश को गिरफ्तार करने वाले दिल्ली पुलिस के एसआइ अरविंद गौतम की ओर से पेश किए गए कागजात त्रुटिपूर्ण थे। एसआइ का परिचय पत्र अपडेट नहीं था। इसपर कोर्ट ने आपत्ति जताई। एसएसपी से अनुशंसा कराने के बाद ट्रांजिट रिमांड की अर्जी स्वीकार की गई।

 यह है मामला

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसमें शिवम व आकाश के विरुद्ध शकरपुर थाने में तीन मई को पॉक्सो एक्ट व भादवि की अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। पीडि़ता पड़ोस की ही बताई जा रही है।

दोनों वहां से भागकर ब्रह्मपुरा स्थित आवास पर चले आए थे। शिवम के पिता का ब्रह्मपुरा में आलू का व्यवसाय है। वह पंजाब में इंजीनियङ्क्षरग की पढ़ाई कर रहा था। दोस्तों की सलाह पर वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी के लिए दिल्ली आ गया था। आकाश भी दिल्ली में ही रहता था। 

Posted By: Kajal Kumari