Move to Jagran APP

सोनपुर रेल मंडल में पदस्थापित ट्रेन गार्डों के लिए पॉकेट बायोडाटा तैयार

डिविजन के नाम के साथ नाम व पते का होगा पूरा विवरण, एक ही बुक में मिल जाएगी पूरी जानकारी। 150 गार्ड मुजफ्फरपुर सेक्शन में हैं पदस्थापित।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 08:41 PM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 08:41 PM (IST)
सोनपुर रेल मंडल में पदस्थापित ट्रेन गार्डों के लिए पॉकेट बायोडाटा तैयार
सोनपुर रेल मंडल में पदस्थापित ट्रेन गार्डों के लिए पॉकेट बायोडाटा तैयार

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सोनपुर रेल मंडल में पदस्थापित ट्रेन गार्डों की जानकारी पल भर में प्राप्त की जा सकती। उनके लिए पॉकेट बायोडाटा तैयार किया गया है। यह हमेशा उनके साथ उपलब्ध रहेगा। मुजफ्फरपुर सेक्शन में करीब 150 ट्रेन गार्ड कार्यरत हैं। स्टेशन मैनेजर एनके राय द्वारा एक-एक गार्ड को दिया जा रहा। डिविजन के नाम के साथ उनको नाम व पते का पूरा विवरण लिखने को कहा गया है।

loksabha election banner

 सोनपुर रेल मंडल के वरिष्ठ परिचालन प्रबंधक बीएन लाल का कहना है कि गार्डों के लिए बनाए गए पॉकेट बायोडाटा बुक में उनका पूरा परिचय रहेगा। पहचान उनके पॉकेट में उपलब्ध रहेगा। रेलवे की समय-समय पर होनेवाली विभागीय ट्रेनिंग से लेकर परीक्षा में शामिल होने तक की जानकारी उपलब्ध रहेगी। कब-कब किस परीक्षा में शामिल हुए, उस बुक में अंकित होगा। उनका ब्लड गु्रप भी उसमें अंकित रहेगा। किसी तरह की दुर्घटना होने पर बायोडाटा बुक से फौरन पता कर लिया जाएगा। इंस्पेक्शन के दौरान सीनियर अफसर को एक ही बुक में सारी जानकारी मिल जाएगी। उनको ज्यादा पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.