Move to Jagran APP

BRABU: बुधवार को टूटेगा कॉलेजों में पसरा सन्नाटा, 45 दिनों बाद पीजी विभागों को खोलने का फैसला, जानिए...

BRA Bihar University बुधवार से खुलेंगे पीजी विभाग और कॉलेज मास्क के साथ ही मिलेगी इंट्री । इस अवधि में इन आवश्यक कार्यों को पूरा करना है।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 09:17 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 09:17 PM (IST)
BRABU: बुधवार को टूटेगा कॉलेजों में पसरा सन्नाटा, 45 दिनों बाद पीजी विभागों को खोलने का फैसला, जानिए...
BRABU: बुधवार को टूटेगा कॉलेजों में पसरा सन्नाटा, 45 दिनों बाद पीजी विभागों को खोलने का फैसला, जानिए...

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लॉकडाउन के करीब 45 दिनों के बाद कॉलेजों और पीजी विभागों को खोलने का फैसला आने के बाद बुधवार को कॉलेजों में पसरा सन्नाटा टूटेगा। 17 मई तक के लिए कॉलेजों और विभागों में कर्मियों को रोस्टर के अनुसार बुलाने के लिए कहा गया है। साथ ही वर्ग क और ख के सेवक प्रतिदिन कॉलेज आएंगे। इसके अलावे वर्ग ग और न्यूनवर्गीय व संविदा पर तैनात कर्मियों को 33 फीसद के अनुसार बुलाना है।

loksabha election banner

 कॉलेजों और विभागों में कक्षाओं के संचालन पर पूरी तरह रोक है जबकि, एकेडमिक कैलेंडर के अनुसार ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन की छूट दी गई है। मास्क पहन कर ही कर्मियों और अधिकारियों को कॉलेजों और विवि के विभागों में प्रवेश करने को कहा गया है। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करने और प्रत्येक विभाग में सैनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित कराने को कहा गया है। इस अवधि में वेतन भुगतान, न्यायालय से जुड़े मामले व अन्य आवश्यक कार्यों को पूरा करना है।

आइक्यूएसी में तीन कर्मियों की नियुक्ति

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में नैक को लेकर बनाई गई इंटरनल क्वालिटी एस्योरेंश सेल (आइक्यूएसी) में तीन कर्मियों की नियुक्ति की गई है। कुलपति डॉ.अमरेंद्र नारायण यादव के समय ही इस सेल का गठन किया गया था। लेकिन, क्लर्क ओर कर्मियों के नहीं होने के कारण इसका कार्य प्रभावित हो रहा था।

 कुसलचिव ने जारी किए गए पत्र में लिखा है कि एकेडमिक सेक्सन के अपर डिविजन क्लर्क गौरव, डेवलपमेंट सेक्शन के कंप्यूटर ऑपरेटर संजीव कुमार और डीआर टू कार्यालय के चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी चंदन कुमार को अपने कार्य के अलावे आइक्यूएसी का भी कार्य देखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.