Move to Jagran APP

योजनाओं के क्रियान्वयन में निगरानी रखे जनप्रतिनिधि : मदन सहनी

जिले के प्रभारी मंत्री सह खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मामले के मंत्री मदन सहनी ने सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में जनप्रतिनिधियों को निगरानी रखने का आग्रह किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 04:00 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 04:00 PM (IST)
योजनाओं के क्रियान्वयन में निगरानी रखे जनप्रतिनिधि : मदन सहनी
योजनाओं के क्रियान्वयन में निगरानी रखे जनप्रतिनिधि : मदन सहनी

मुजफ्फरपुर। जिले के प्रभारी मंत्री सह खाद्य व उपभोक्ता संरक्षण मामले के मंत्री मदन सहनी ने सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में जनप्रतिनिधियों को निगरानी रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा वहीं क्रियान्वयन एजेंसी योजनाओं के क्रियान्वयन के प्रति संवेदनशील रहेंगे तो योजनाओं की गुणवत्ता बनी रहेगी। वे पश्चिमी चंपारण जिले के जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में जनप्रतिनिधियों का सकारात्मक सहयोग जरूरी है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिला कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की यह बैठक अत्यंत विलंब से लगभग ढ़ाई साल बाद आयोजित की गई है। इसलिए लोकसभा आम चुनाव के पूर्व एक और बैठक जरूर आयोजित की जाएगी।

loksabha election banner

गरीब मरीजों का हो रहा आर्थिक शोषण

जिला पदाधिकारी डॉ0 निलेश रामचंद्र देवरे द्वारा बारी-बारी से बैठक के एजेन्डावार योजनाओं के प्रगति का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया। वहीं सांसद डा. संजय जायसवाल ने अस्पताल,स्वास्थ्य केन्द्र के चिकित्सकों द्वारा अपेक्षाकृत सस्ती जेनरिक दवाएं नहीं लिखे जाने का मामला उठाया। जिससे गरीब रोगियों का आर्थिक शोषण हो रहा है। इस पर मंत्री द्वारा सिविल सर्जन को कार्रवाई करने के लिए निदेशित किया गया। सांसद ने अस्पतालों में मोतियाबिन्द का ऑपरेशन शुरू कराने पर ध्यान आकृष्ट कराया गया। कृषि की समीक्षा में लक्ष्य के विरूद्ध अत्यंत कम किसानों को के.सी.सी. आवंटित किये जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की गई और एसडीएम,डीसीओ को अभियान चलाकर इसकी संख्या में इजाफा करने के लिए निदेशित किया गया। वहीं सांसद द्वारा विगत साल के बाढ़ पीड़ित के.सी.सी. कार्डधारी किसानों को अबतक मुआवजा की राशि नहीं उपलब्ध हो पाने की बात बताये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा 15 दिनों के अंदर इसका समाधान करने हेतु एलडीएम को निदेशित किया गया। किसानों को चीनी मिल से टैग करने का दिया गया प्रस्ताव

वहीं लौरिया के विधायक विनय बिहारी द्वारा लौरिया प्रखंड क्षेत्र के किसानों को बगहा चीनी मिल से टैग करने का प्रस्ताव दिया गया। नौतन के विधायक नारायण साह द्वारा बथना (बैरिया) उच्च विद्यालय के 9 वीं कक्षा के छात्राओं को साइकिल की राशि अबतक उपलब्ध नहीं कराए जाने का मुद्दा उठाया गया। जिलाधिकारी ने इसकी जांच कराकर समस्या का शीघ्र समाधान करने के लिए आश्वस्त किया गया। मौके पर बेतिया के एसपी जयंतकांत, बगहा के एसपी अरविन्द प्रसाद गुप्ता सहित सभी एसडीओ, सहायक समाहत्र्ता (प्रशिक्षु), सभी विभागों के कार्यालय प्रधान, सभी कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.