Move to Jagran APP

PACS election 2019: ठंड ने रोकी मतदान की चाल, पारू, सरैया व मड़वन में शांतिपूर्ण वोटिंग संपन्न Muzaffarpur News

जिले के कुछ मतदान केंद्रो पर निर्धारित समय के बाद तक जारी रही वोटिंग नाम के टाइटल में गड़बड़ी होने पर मतदान से रोकने का विरोध पारू में 55 सरैया में 56. 86 फीसद मतदान।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 07:17 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 07:17 PM (IST)
PACS election 2019: ठंड ने रोकी मतदान की चाल, पारू, सरैया व मड़वन में शांतिपूर्ण वोटिंग संपन्न Muzaffarpur News
PACS election 2019: ठंड ने रोकी मतदान की चाल, पारू, सरैया व मड़वन में शांतिपूर्ण वोटिंग संपन्न Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। जिले के पारू, सरैया व मड़वन प्रखंडों में पैक्स चुनाव के लिए मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। बड़े उत्साह से लोगों ने इसमें अपनी भागीदारी निभाई। दोपहर बाद अचानक ठंड बढऩे से मतदान की चाल धीमी पड़ गई। 

loksabha election banner

पारू : प्रखंड के 34 में से 29 पैक्सों के मतदान केंद्रों पर मंगलवार को पुलिस की निगरानी मे चुनाव संपन्न हुआ। ठंड के कारण मतदान प्रतिशत में भी कमी दर्ज की गई। यहां 52-55 फीसद मतदान हुआ।

रघुनाथपुर में चार बजे तक वोटिंग

रघुनाथपुर पैक्स के तीन बूथों पर चार बजे शाम तक मतदाताओं की कतार लगी रही। वहीं लालूछपरा मतदान केंद्र पर भी वोटरो में उत्साह देखा गया। महिला मतदाताओं की कतार लगी रही। सेक्टर मजिस्ट्रेट सह सीओ ललित कुमार सिंह सुरक्षाबलों के साथ मतदान केंद्र पर डटे रहे ।

नाम के टाइटल में गड़बड़ी को लेकर विरोध

चांदकेवारी पैक्स मतदान केंद्र पर दर्जनों मतदाताओ के नाम के टाइटल में गड़बड़ी को लेकर मतदान करने का विरोध पोलिंग पार्टी द्वारा किए जाने का मतदाताओं ने विरोध जताया। सहायक निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ संजय कुमार सिन्हा ने शिकायत मिलने पर संबंधित मजिस्ट्रेट से बात कर आधार कार्ड या पहचान पत्र के जरिए वोट डालने का निर्देश दिए, तब वंचित वोटर मतदान कर सके।

मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की एसडीपीओ कर रहे थे मॉनिटरिंग

एसडीपीओ राजेश कुमार शर्मा देवरिया और पारू के मतदान केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग कर रहे थे। देवरिया थानाध्यक्ष संजय स्वरूप, ददन कुमार सिंह थाना क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर शांति व्यवस्था का जायजा लेते रहे। ददन कुमार सिंह एसएसबी जवानों के साथ पूरे दिन पेट्रोलिंग करते रहे। वहीं पारू थानाध्यक्ष फैसल अहमद सुरक्षा बलों के साथ पेट्रोलिंग मे जुटे रहे।

95 साल के वृद्ध को पौत्र ने गोद उठा कराया मतदान

चांदकेवारी मतदान केंद्र पर शिवरतन ठाकुर 95 वर्ष को पौत्र ने गोद उठा मतदान केंद्र तक पहुंचा और मतदान कराया। 

सरैया में 56.86 फीसद वोटिंग

सरैया में पैक्स चुनाव में मतदाताओं ने जमकर भागीदार दी। 56.86 फीसद मतदान की खबर है। सर्वाधिक वोटिंग चकइब्राहिम पंचायत में 79.28 फीसद तथा सबसे कम बहिलवाला में हुआ। निर्वाची पदाधिकारी बीडीओ डॉ बीएन सिंह ने बताया कि मतदान के दौरान एक दो जगहों से दूरभाष पर मिली शिकायत की जांच की गई, लेकिन किसी प्रकार की गड़बड़ी नही मिली। प्रखंड की 29 पंचायतों में मतदान हुआ।

 जानकारी के अनुसार कोल्हुआ पंचायत पैक्स भवन पर कई बार तनाव की जानकारी मिली। वहां हमेशा तनावपूर्ण स्थिति की सूचना कंट्रोल को दी जा रही थी। हाथापाई की भी सूचना मिली। रामपुर विश्वनाथ पंचायत में महिला मतदाताओं की भीड़ के कारण अस्तव्यस्त हो गया था। कंट्रोल से महिला पुलिस की मांग की गई।

 मनिकपुर पंचायत पैक्स भवन बूथ से पीठासीन पदाधिकारी ने कंट्रोल में फोन किया कि पोलिंग एजेंट वोट डालने में हेराफेरी कर रहे हैं जिससे परेशानी हो रही है। सूचना पर मामले की जांच की गई। मड़वापाकर पंचायत में भी पैक्स चुनाव को लेकर तनाव बना रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.