Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus News Update : कोरोना वार्ड में 18 घंटे तक छटपटाता रहा मरीज, देखने तक नहीं आए चिकित्सक

Muzaffarpur Coronavirus News Update SKMCH के कॉल सेंटर पर बजती रही घंटी परेशान रहे मरीज। जांच सदर अस्पताल में रिपोर्ट को भेज दिया मुशहरी। मुखिया की पहल पर मिली इंट्री।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 08:47 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 08:47 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update : कोरोना वार्ड में 18 घंटे तक छटपटाता रहा मरीज, देखने तक नहीं आए चिकित्सक
Muzaffarpur Coronavirus News Update : कोरोना वार्ड में 18 घंटे तक छटपटाता रहा मरीज, देखने तक नहीं आए चिकित्सक

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Coronavirus News Update : सर, शुक्रवार की रात एक बजे भर्ती हुए। शनिवार शाम छह बजे तक कोई डॉक्टर झांकने तक नहीं आया। इतना कहकर भावुक हो गए बैरिया इलाके के एक संक्रमित। एसकेएमसीएच में कोरेाना मरीज के लिए बने जनरल वार्ड में स्वजनों के हंगामा करने के बाद भर्ती कर दिया गया। उसके बाद कोई देखने वाला नहीं। सांस फूल रही है। अब तो भगवान ही मालिक है। वार्ड में सुबह से पानी नहीं मिलने से मरीजों ने हंगामा किया। शौचालय की सफाई भी नहीं हो रही है। मरीजों का आरोप है कि बिना हंगामा किए या पहुंच लगाए न सही इलाज हो रहा न समय पर रिपोर्ट ही मिल रही है। सदातपुर के मुखिया अनिल चौबे ने कहा कि एक मरीज को भर्ती कराने के लिए उन्होंने वरीय अधिकारी से पहल की तब इंट्री मिली। उन्होंने जिलाधिकारी से यहां की व्यवस्था की समीक्षा करने पर बल दिया, ताकि आम मरीजों को राहत मिल सके। इलाज की जो हालत है उससे आने वाले दिन भयावह हो जाएंगे। वरीय अधिकारी को हस्तक्षेप करना चाहिए।

loksabha election banner

डिस्चार्ज होने के लिए लगाया एड़ी-चोटी का जोर

इधर वहां भर्ती मरीज को दो दिन पहले ही इलाज करने वाले चिकित्सक ने घर जाने की सलाह दी थी। लेकिन, वहां से नाम कटवाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा। प्राचार्य डॉ.विकास कुमार ने जब पहल की तो उसके बाद नाम काटकर घर जाने की इजाजत दी गई।

कंट्रोल रूम में कोई सुनने वाला नहीं

मरीजों ने कहा कि कंट्रोल रूम में कोई सुनने वाला नहीं। इमरजेंसी मे भी शव पड़ा हुआ है। वहां भर्ती मरीजों में भय है। अपने स्वजन का इलाज करा रही एक महिला ने बताया कि यहां पर लावारिस लाश पड़ी है। इसे हटाए नहीं जाने से इलाज कराने वालों में भय है।

जांच व जागरूकता नहीं होने से भय

शेखपुर इलाके में एक संक्रमित की मौत के बाद लोगों में भय है। वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच के लिए नहीं गई। रोकथाम का भी कोई उपाय नहीं किया गया। सामाजिक कार्यकर्ता प्रितयम मिश्रा ने बताया कि जिला कंट्रोल रूम को फोन करने पर कोई रिस्पांस नहीं मिला। वहीं, यहां पर शिविर लगातार लक्षण के आधार पर नमूना संग्रह होना चाहिए।

सदर अस्पताल में रिपोर्ट के लिए भटक रहे लोग

सदर अस्पताल में स्वजन की रिपोर्ट लेने पहुंचे रसुलपुर जिलानी के मुकेश कुमार ने बताया कि उसने जब रिपोर्ट मांगी तो उसे आगे का रास्ता बता दिया गया। कहा कि जांच जब सदर अस्पताल में कराई तो मुशहरी क्यों भेजा जा रहा है? इस पर जिला कंट्रोल रूम में तैनात लोगों ने कहासुनी की। इस तरह रिपोर्ट को लेकर लोग भटकते रहे। अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि जिला कंट्रोल रूम से पूरे जिले की सूचना मिलनी चाहिए। अगर नहीं मिल रही तो यह दुखद है। वह खुद इसकी जांच करेंगे। आम लोगों से अपील की कि वह रिपोर्ट के लिए एक आवेदन के साथ पर्ची लगाकर कंट्रोल रूम मे जमा करें। उनको दो दिन के अंदर रिपोर्ट मिल जाएगी। एंटीजन जांच की रिपोर्ट तो सुबह नमूना देने के बाद शाम तक हर हाल मे देने का निर्देश दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.