Move to Jagran APP

Muzaffarpur: ऑपरेशन के बाद मरीज की स्थिति बिगड़ी तो फिर किया ऑपरेशन, मौत के बाद हंगामा; डॉक्टर और कर्मी फरार

मुजफ्फरपुर के साहेबगंज स्थित नर्सिंग होम में एक महिला की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि डॉक्टर ने ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ने पर दूसरी बार ऑपरेशन कर दिया जिसके बाद महिला की मौत हो गई। डॉक्टर और कर्मी फरार हैं।

By Dilip BhartiEdited By: Aditi ChoudharySun, 26 Mar 2023 12:31 PM (IST)
Muzaffarpur: ऑपरेशन के बाद मरीज की स्थिति बिगड़ी तो फिर किया ऑपरेशन, मौत के बाद हंगामा; डॉक्टर और कर्मी फरार
मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में नर्सिंग होम में मरीज की मौत पर हंगामा

साहेबगंज (मुजफ्फरपुर), संवाद सूत्र। मुजफ्फरपुर के साहेबगंज थानांतर्गत सरैया चौक स्थित एक नर्सिंग होम में महिला की ऑपरेशन के बाद मौत से आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित लोगों ने नर्सिंग होम के सामने शव को रख कर सड़क जाम कर दिया।  इसी बीच मौका पाकर नर्सिंग होम के डॉक्टर और कर्मी वहां से फरार हो गई।

जानकारी के मुताबिक, बहोराछपरा निवासी अशोक पासवान की 35 वर्षीय पत्नी प्रमिला देवी को पेट दर्द की शिकायत थी। जांच में पता चला कि गॉलब्लैडर में स्टोन और बच्चेदानी में समस्या है। मृतका के स्वजन के अनुसार, नर्सिंग होम के डॉक्टर मुकेश कुमार ने तत्काल महिला का ऑपरेशन कराने का सुझाव दिया। डॉक्टर मुकेश कुमार मोतिहारी के रहने वाले हैं। 

ऑपरेशन के बाद बिगड़ने लगी हालत 

डॉक्टर के सुझाव पर 22 मार्च को प्रमिला देवी को ऑपरेशन के लिए भर्ती ले लिया गया। डॉक्टर ने मरीज के स्वजन से फीस के रुप में चालीस हजार रुपये लिए। उसी दिन प्रमिला का ऑपरेशन कर दिया गया। हालांकि, ऑपरेशन के बाद मरीज की स्थिति बिगड़ने लगी। इसके बाद डॉक्टर ने प्रमिला को दवा देकर पुन: बेहोश कर दिया और दोबारा ऑपरेशन कर दिया।

महिला को निजी अस्पताल में ले गए डॉक्टर 

परिजन ने बताया कि बावजूद महिला की स्थिति बिगड़ती रही। फिर डॉक्टर मुकेश कुमार के द्वारा प्रमिला को मुजफ्फरपुर के किसी निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। शाम में प्रमिला का शव सरैया पहुंचा तो लोग आक्रोशित हो गये और नर्सिंग होम के सामने शव रखकर सड़क को जाम कर दिया। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची तथा शव को कब्जे में ले लिया। अस्पताल के कर्मी फरार हैं।