Move to Jagran APP

लालच में अंधे मां-बाप ने किया खून का साैदा, फिर दादा ने उठाए ये कदम... Darbhanga News

नगर एसपी ने दिया जांच का आदेश मामला सत्य पाए जाने पर होगी ठोस कार्रवाई। तीन माह पहले दो दिन के नवजात को 80 हजार में बेच दंपती ने खरीदी है टेम्पाे।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 09:48 PM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 09:48 PM (IST)
लालच में अंधे मां-बाप ने किया खून का साैदा, फिर दादा ने उठाए ये कदम... Darbhanga News
लालच में अंधे मां-बाप ने किया खून का साैदा, फिर दादा ने उठाए ये कदम... Darbhanga News

दरभंगा, जेएनएन। माता-पिता के लिए अपना बच्चा अनमोल रत्न होता है। लेकिन, इस पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का मामला प्रकाश में आया है। अपने ही अबोध बच्चे की बोली लगाकर बेचने की कोशिश की। संयोग था कि पूरी घटना की जानकारी बच्चे के दादा को मिली और वे जान पर खेलकर अपने पौत्र को सही सलामत बचा लिया। आरोपित फिर से अपने बच्चे को बेचने की कोशिश नहीं करें इसे लेकर संत विचारधारा के दादा सदर थाने क्षेत्र के एकभिंडा निवासी बाबू प्रसाद यादव की शिकायत पर नगर एसपी योगेंद्र कुमार ने संज्ञान लिया है।

loksabha election banner

 उन्होंने इस आरोप को संगीन बताते हुए सदर थानाध्यक्ष को जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया है। कहा कि आरोप सत्य पाए जाने पर आरोपी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित वृद्ध ने अपने पुत्र अशोक यादव और पुत्रवधू रेणु देवी पर सात वर्षीय पुत्र सूरज की बिक्री की कोशिश करने का आरोप लगाया है। कहा कि तीन माह पहले पति-पत्नी ने मिलकर अपने दो दिन के नवजात बच्चे को 80 हजार रुपये में बेचकर एक टेंपो खरीद लिया और अब बड़े पुत्र सूरज को बेचने की कोशिश कर रहा है।

 जब सूरज नवजात की स्थिति में था तो उसे मात्र दो हजार में मधुबनी जिले के पंडौल निवासी एक शख्स से बेच दिया था। पता चलने पर दादा खरीदार को दो हजार रुपये देकर सूरज को वापस लाया था। फिलहाल आवेदक वृद्ध अपने पौत्र सूरज को पुत्र-पुत्रवधू से बचाकर मंदिर पर छुपाकर रखता है। इधर, सूरज ने भी बताया कि उसके छोटे भाई को बेच दिया गया। अब उसे बेचने की कोशिश हो रही है। इस डर से अपने दादा के पास ही रहता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.