Move to Jagran APP

माता-पिता ने Android mobile खरीदने के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने उठा लिया ऐसा कदम की निकल गईं सभी की चीखें

दरभंगा में युवक ने एंड्रॉयड मोबाइल फोन व साइकिल की मरम्मत के लिए 10 हजार रुपये अपने माता-पिता से मांगे। मांग पूरी नहीं होने पर शरीर में आग लगा ली।

By Ajit KumarEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 07:34 PM (IST)
माता-पिता ने Android mobile खरीदने के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने उठा लिया ऐसा कदम की निकल गईं सभी की चीखें
माता-पिता ने Android mobile खरीदने के लिए नहीं दिए पैसे तो बेटे ने उठा लिया ऐसा कदम की निकल गईं सभी की चीखें

दरभंगा, जेएनएन। एक पुत्र ने माता-पिता से मोबाइल के लिए पैसे मांगे। नहीं मिलने पर खुद को आग के हवाले कर दिया। युवक ने माता-पिता के सामने ही शरीर में आग लगा ली । इसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि लोगों ने आग पर काबू पाया। जख्मी युवक की चिकित्सा दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में चल रही है।

loksabha election banner

डीएमसीएच में चल रहा इलाज

घटना दरभंगा जिले के जोगियारा गांव स्थित पंचभैया टोला की बताई गई है। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को भरत साह का 19 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार साह एंड्रॉयड मोबाइल फोन व साइकिल की मरम्मत के लिए 10 हजार रुपये अपने माता-पिता से मांगे। मांग पूरी नहीं होने पर शरीर में आग लगा ली। स्वजनों ने बताया कि बेटा ने पैसों की मांग की तो माता-पिता गरीबी और लॉकडाउन का हवाला देने लगे। इतने में वह नाराज हो गया। केरोसीन शरीर पर उड़ेल लिया और खुद को आग के हवाले कर दिया। जैसे-तैसे उसे आग से बचाया गया। गंभीर स्थिति में रेफरल अस्पताल जाले ले जाया गया। यहां से गंभीर स्थिति में चिकित्सकों ने उसे डीएमसीएच रेफर किया। डीएमसीएच में उसकी चिकित्सा चल रही है।

अभिभावकों की बढ़ी चुनौती

इस घटना के बाद से लोगों में यह चर्चा है कि आजकल के बच्चे मां-बाप की स्थिति को नहीं समझते। यदि उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो वे किसी भी हद तक जा सकते हैं। ऐसे में बच्चों का पालन पोषण किस तरह किया जाना चाहिए, यह भी एक सवाल है। बच्चे की हर जिद को पूरा करना तो किसी भी अभिभावक के लिए संभव नहीं। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि बच्चे हैं तो वे जिद तो करेंगे। इस हालत में अभिभावक को ही धैर्य से काम लेते हुए बच्चे को समझाने की कोशिश करनी चाहिए। उसे पूरी स्थिति की जानकारी देते हुए यह बताना चाहिए कि अभी तो हमलोग तुम्हारी यह मांग पूरी नहीं कर पा रहे हैं लेकिन, जैसे ही स्थिति सुधरेगी हम इस दिशा में कोशिश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.