Move to Jagran APP

Muzaffarpur News: सदर अस्पताल में आउटडोर सेवा शुरू, सहमे-सहमे रहे मरीज

मुजफ्फरपुर सदर अस्‍पताल में मंगलवार को दो दिनों बाद आउटडोर सेवा शुरू हुई। स्क्रीनिंग व जांच के बाद मरीजों को इलाज की मिली सुविधा। अस्पताल परिसर के में पसरा रहा सन्नाटा।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 08:02 PM (IST)
Muzaffarpur News: सदर अस्पताल में आउटडोर सेवा शुरू, सहमे-सहमे रहे मरीज
Muzaffarpur News: सदर अस्पताल में आउटडोर सेवा शुरू, सहमे-सहमे रहे मरीज

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सदर अस्पताल परिसर में दो दिनों बाद मंगलवार को आउटडोर सेवा बहाल हुई। परिसर में आने वाले मरीज व उसके स्वजनों के साथ कर्मियों के चेहरे पर भय देखा गया। परिसर में आने से पहले सबकी स्क्रीनिंग उसके बाद पंडाल में बैठने की व्यवस्था थी। वहां से सभी बारी-बारी से प्रवेश कर रहे थे। सदर अस्पताल के लेखापाल विपिन पाठक की देखरेख में पूरे परिसर को सैनिटाइज कराया गया। 330 मरीजों का इलाज हुआ।

loksabha election banner

 सिविल सर्जन डॉ.एसपी सिंह ने बताया कि अब प्रतिदिन सुबह व शाम परिसर का सैनिटाइजेशन कराया जाएगा। कर्मियों को हिदायत दी गई है कि वह बिना मास्क पहने परिसर में नहीं घूमे। सुरक्षा में तैनात जवान भी इस पर पूरी नजर रखेंगे। यहां पर शारीरिक दूरी का पालन कराने में सहयोग करेंगे। मालूम हो कि सदर अस्पताल के चिकित्सक व कर्मियों में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद कर्मचारी हड़ताल पर चले गए।

 शनिवार को आउटडोर सेवा ठप किया। उसके बाद जिलाधिकारी ने हस्तक्षेप करते हुए दो दिन तक सेवा बंद करने का आदेश दिया। दो दिन पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया। उसके बाद मंगलवार को आउटडोर सेवा बहाल हुई। सीएस ने बताया कि इमरजेंसी व प्रसव की सेवा को अनावरत जारी रखना है। प्रसव सेवा पर वह खुद निगरानी रख रहे हैं। अस्पताल के लेखापाल को प्रतिदिन रिपोर्ट देने को कहा गया है। इधर परिसर में स्थित कार्यालयों के कर्मी आम लोगों से मिलने में परहेज करते रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.