Move to Jagran APP

बच्चों के लिए खतरनाक 'मोमो चैलेंज' गेम पर रोक का आदेश

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने सोशल साइट के इस गेम पर रोक लगाने का डीएम को दिया आदेश।

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 08:27 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 09:20 PM (IST)
बच्चों के लिए खतरनाक 'मोमो चैलेंज' गेम पर रोक का आदेश
बच्चों के लिए खतरनाक 'मोमो चैलेंज' गेम पर रोक का आदेश

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सोशल साइट का 'मोमो चैलेंज' गेम बच्चों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है। इससे बच्चे आत्महत्या कर रहे हैं। इस मामले को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने गंभीरता से लिया है। बच्चों को अनहोनी से बचाने के लिए इसे प्रतिबंधित किया गया है। आयोग की सचिव श्वेता मिश्रा ने इस संबंध में जिलाधिकारी को पत्र भेज कर अविलंब इसपर रोक लगाने को कहा है। उन्होंने कहा कि बच्चे वाट्सएप व फेसबुक के माध्यम से इसे खेल रहे हैं और आत्महत्या के शिकार हो रहे हैं।

loksabha election banner

मोमो चैलेंज गेम इस तरह से ले रही बच्चों की जान

मोमो चैलेंज बहुत ही खतरनाक खेल है। ये तेजी से बच्चों के बीच फैल रहा है। यह गेम वाट्सएप के जरिए बच्चों तक पहुंच रहा है। यह बच्चों को एक वाट्सएप कांटेक्ट एड करने को कहता है। इसका नाम मोमो रखने को भी कहता है। अगर कोई बच्चा ऐसा कर लेता है तब उसे उस कांटेक्ट की डीपी में एक डरावनी तस्वीर दिखाई पड़ती है। इसी के साथ ही ये शुरू हो जाता है आगे और डरावना बनता जाता है। मोमो धीरे-धीरे बच्चों से बात करना शुरू करती है और बाद में उन्हें डराती है। वो बच्चों से कहती है कि वो उनके विषय में सबकुछ जानती है और यदि उनके कहे अनुसार नहीं करेगा तो उसे जान से मार देगी। इससे डर कर बच्चे आत्महत्या कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.