मुजफ्फरपुर, जेएनएन। लगातार बारिश के चलते 12 साल बाद मौसम सर्द हो गया। अधिकतम व न्यूनतम तापमान में मात्र दो डिग्री सेल्सियस का अंतर रहा। सोमवार को भी जिले में दिन भर फुहार चलती रही। मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहने और हल्की वर्षा की संभावना है। अधिकतम तापमान 23.5 और न्यूनतम तापमान 21.5 रिकॉर्ड किया गया है। वर्षों बाद अधिकतम व न्यूनतम तापमान में मात्र दो डिग्री सेल्सियस का अंतर हुआ है। इसके पहले वर्ष 2007 में भी तापमान में दो डिग्री का अंतर आया था।   

      अगले दो दिनों तक पूरवा की रफ्तार 10 से 15 किमी और कहीं-कहीं इससे ज्यादा भी हो सकती है।

उधर, मौसम वैज्ञानिक डॉ. अब्दुल सत्तार ने कहा कि न्यूनतम व अधिकतम तापमान में मात्र दो डिग्री सेल्सियस का अंतर 12 साल बाद हुआ है। दरअसल लगातार बारिश के दौरान एक बार भी सूरज बादलों की ओट से नहीं निकला। इसके चलते वातावरण में गर्मी नहीं हुई। सर्द हवाओं से तापमान में भारी गिरावट आई है।

यह है मौसम कैलेंडर

एक अक्टूबर को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। वर्षा की संभावना है। दो अक्टूबर को सामान्य रूप से आसमान में बादल छाए रहेंगे और कहीं कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। तीन अक्टूबर को भी आंशिक बादल छाए रहने और वर्षा की संभावना है। इसके साथ सर्द हवाएं भी चल सकती है। अगले तीन दिन भी ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।  

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप