पश्चिम चंपारण, जेएनएन। नरकटियागंज में आरक्षित टिकट बुकिंग में संलिप्त दलालों की सक्रियता को देखते हुए आरपीएफ ने चनपटिया पुलिस के सहयोग से चुहड़ी में शनिवार को छापेमारी की। इस दौरान चुहड़ी बाजार में संचालित एक दुकान शर्मा मोबाइल केयर एवं मशीनरी स्टोर से संचालक पंपम उर्फ शशांक कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान आरपीएफ ने 13 टिकट जिसकी अनुमानित कीमत करीब 23 हजार रुपये है, के साथ एसबीआई का पासबुक, दो एटीएम कार्ड, आईडीबीआई का एक चेकबुक एवं एक एटीएम कार्ड तथा एक डोंगल और एक लैपटाप जब्त किया है।

 आरपीएफ इंस्पेक्टर बीके तिवारी ने बताया कि छापेमारी के बाद उक्त दुकान से उपरोक्त सामग्रियों को जब्त करते हुए आरक्षित टिकट की तत्काल बुङ्क्षकग की दलाली में संलिप्त शशांक कुमार को जेल भेज दिया गया है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने बताया कि टिकट बुङ्क्षकग के लिए दुकान मालिक के पास कोई लाइसेंस नहीं है। इंस्पेक्टर ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि तत्काल टिकट में दलाली की जा रही है।

 इसके आलोक में 12211 गरीबरथ एक्सप्रेस के जी 4 में यात्रा कर रहे यात्रियों से पहले पूछताछ की गई थी। उन्हीं के बताने अनुसार चनपटिया थाना क्षेत्र के चुहड़ी बाजार में छापामारी की गई। इधर, बिना लाइसेंस टिकट की बुङ्क्षकग में गिरफ्तार व्यक्ति के जेल जाने के बाद क्षेत्र में ऐसे टिकट बुङ्क्षकग करने वालों में हड़कंप मच गया है। वहीं आरपीएफ भी ऐसे संचालकों के खिलाफ अभियान चलाने की बात कह रहा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप