Move to Jagran APP

पश्चिम चंपारण में अनलॉक के पहले दिन ही भीड़ देख लोग सहमे, कहीं यह लापरवाही पड़ ना जाए भारी

पश्चिम चंपारण में नहीं हो रही गाइडलाइन का पालन अनलॉक की घोषणा होने के साथ लोग दिखे लापरवाह दो गज की फिजिकल डिस्टेंस की उड़ी धज्जियां चेहरे पर नहीं दिखा मास्क कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 06:12 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 06:12 PM (IST)
पश्‍च‍िम चंपारण के बगहा में बाजारों में बढ़ी लोगों की भीड़। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। राज्य सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण लॉकडाउन के करीब दो माह के बाद कोरोना संक्रमण में कमी को देखते हुए बुधवार से अनलॉक की घोषणा की थी। इसमें सभी को सावधानी बरतने का निर्देश भी दिया गया है। बावजूद इसके पहले दिन ही बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान कोरोना संक्रमण से बेपरवाह होकर चौक चौराहों, बाजार हाटों में बेखौफ लोग घूमते दिखाई दिए। लोग बिना फिजिकल डिस्टेंस और बिना मास्क के घूमते नजर आए। अगर ऐसी ही लापरवाही रही तो दोबारा कोरोना महामारी को आने से कोई रोक नहीं पाएगा। बुधवार को इसका प्रत्यक्ष उदाहरण शहर के बगहा बाजार, नवकी बाजार डीएम एकेडमी चौक , गुदरी बाजार , स्टेट बैंक चौराहा, रेलवे ढाला, रेलवे स्टेशन, रोड मीना बाजार आदि सभी जगहों पर भीड़ भाड़ देखा गया।

loksabha election banner

बेतिया में लॉकडाउन समाप्त होते हीं बढ़ी लोगों की लापरवाही

कोरोना की रफ्तार कम होते ही सरकार ने अनलॉक का ऐलान कर दिया। लॉकडाउन के समाप्त होने व अनलॉक के कुछ शर्तों के साथ शुरू होने से लोग लापरवाह होते दिख रहे हैं। कुछ बड़ी रियायतों के साथ अंतराल पर दुकान खोलने के निर्देश जारी हुए हैं। बावजूद जिले में लोग बुधवार को बेफिक्र नजर आए।बैंकों के एटीएम में पैसा निकासी के लिए धक्का मुक्की होती रही । यह हालात एसबीआई ब्रांच के समीप के एटीएम का है। कोरोना गाइडलाइन की यहां धज्जियां उड़ रही है। पहले तो एटीएम में एक व्यक्ति के निकलने के बाद ही दूसरे के जाने की अनुमति सुरक्षा की ²ष्टि से होती है। ताकि कोई किसी भी ग्राहक का पैसा निकासी के दौरान एटीएम के पिन कोड पर नजर न डाल सके।

लेकिन यहां सब खुला है न तो इस दौरान लोग मास्क ही लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी का अनुपालन कर रहे हैं। बाजार में दुकानों पर भीड़ का आलम यह है कि ऐसा लग रहा है कि जितनी जल्दी हो सके। खरीदारी कर लें। दुकानदार व सेल्समैन बगैर मास्क के हैं। ग्राहक भी बगैर मास्क लगाए दुकानों में भीड़ लगाए हुए हैं। शारीरिक दूरी का कही भी पालन नहीं हो रहा। बता दें कि कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए 5 मई से लॉकडाउन लागू हुआ था। वहीं पेट्रोल डाल रहे कर्मी का मास्क काफी नीचे लटकाए हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.