सीतामढ़ी, जेएनएन। यदि आप भी ऑनलाइन खरीदारी के शौकीन हैं तो सावधान हो जाएं। ऑफर और छूट के नाम पर कंपनियां ठग रही हैं। इसी तरह का एक मामला सीतामढ़ी में सामने आया है। जहां ब्रांडेड नए जूते का ऑर्डर करने पर पुराने जूते डिलिवर किए गए। आपूर्तिकर्ता के दूर होने की वजह से पीडि़त के लिए शिकायत करना मुश्किल साबित हो रहा है।

सीतामढ़ी के बसबरिया निवासी अधिवक्ता सह लोक अदालत के पीएलवी संजीव कुमार सिंह के साथ भी धोखा हुआ है। उन्होंने 25 सितंबर को एक नामी कंपनी को आठ नंबर जूता का आर्डर दिया था। उन्हें जब ऑर्डर के पहुंचने की सूचना दी गई तो वे डिलिवरी लेने इरफान, शशिरंजन व सियाराम के साथ कुरियर कंपनी के कार्यालय पहुंचे। 1320 रुपये के बिल का भुगतान किया। कुरियर कंपनी के मैनेजर रंधीर कुमार व डिलिवरीकर्मी अनिल की उपस्थिति में सीसीटीवी के सामने पैकेट खोला। जब उस पैकेट से पुराना जूता निकला तो वे दंग रह गए। उन्हें खुद के ठगे जाने अहसास हुआ। जूते का चमड़ा खराब था। सोल भी घिसा हुआ था। जब उन्होंने इसकी शिकायत संबंधित कंपनी से की तो उन्होंने शिकायत दर्ज करके कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

यह एक उदाहरण है। रोज दर्जनों ऐसे मामले होते हैं जिसकी सूचना लोगों को नहीं मिल पाती है। बेहतर तस्वीर और ऑफर के झांसे में आकर लोग सामान बुक कर देते हैं। भुगतान करने के बाद जब उनका सामना सच्चाई से हाेती है तो वे परेशान हो जाते हैं। बाद की कानूनी प्रकिया और इससे जुड़ी परेशानी को देखते हुए लोग इस पचड़े में नहीं फंसना चाहते हैं।

 

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस