Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में अब चेतावनी नहीं होगी कार्रवाई, एजेंसियों को फटकार

स्मार्ट सिटी मिशन का कार्य कर रही एजेंसियों को लापरवाही बरते जाने पर प्रबंधक निदेशक एवं निगम प्रशासक आशुतोष द्विवेदी ने जमकर फटकार लगाई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 02:19 AM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 02:19 AM (IST)
मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में अब चेतावनी नहीं होगी कार्रवाई, एजेंसियों को फटकार
मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी में अब चेतावनी नहीं होगी कार्रवाई, एजेंसियों को फटकार

मुजफ्फरपुर। स्मार्ट सिटी मिशन का कार्य कर रही एजेंसियों को लापरवाही बरते जाने पर प्रबंधक निदेशक एवं निगम प्रशासक आशुतोष द्विवेदी ने जमकर फटकार लगाई है। समय से काम पूरा नहीं करने पर जनता को हो रही परेशानी से नाराज प्रबंधक निदेशक ने विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही एजेंसियों के साथ-साथ प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसलटेंट पीएमसी को फटकार लगाते हुए कहा है कि यदि काम में तेजी नहीं लाई गई तो अब चेतावनी नहीं सीधे कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

गुरुवार को प्रबंध निदेशक ने नगर निगम कार्यालय सभागार में पीएमसी एवं एजेंसियों के साथ स्मार्ट सिटी मिशन के तहत चल रहे कार्यो की समीक्षा की। बैठक में सभी एजेंसियों को अपने कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। फेस लिफ्टिंग योजना के तहत चल रहे सरैयागंज टावर के जीर्णोद्धार कार्य को हर हालत में दस दिनों के अंदर पूरा करने का निर्देश दिया गया। टावर का रंग पहले जैसा था वैसा ही रहेगा। उसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। मिशन के तहत शहर में लगाए गए सभी कैमरों को चालू करने का निर्देश दिया गया। सीवरेज योजना पर काम कर ही एजेंसी को दस दिनों के अंदर रेस्टोरेशन के बाकी कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया। शापिंग माल एवं सिकंदरपुर स्टेडियम निर्माण कार्य को तेजी से पूरा करने को कहा गया। पीएमसी को चल रहे कार्यो पर सतत निगरानी को कहा गया। स्पाइनल एवं पेरीफेरल रोड का काम कर रही एजेंसी को पहले उन स्थानों पर काम को पूरा करने के निर्देश दिया गया जहां जल जमाव की स्थिति है। तिलक मैदान रोड में चल रहे कार्य को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने को कहा गया। शहर के छह चौराहों के विकास कार्य को अलग-अलग टीम बनाकर तेजी से पूरा करने को कहा गया। इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सिस्टम का काम कर रही एजेंसी को केबल बिछाने के लिए रोड काटने की अनुमति दे दी गई है। एजेंसी को तेजी से इस कार्य को पूरा करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.