मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अब रेलवे जंक्शन व ट्रेनों से सफर करने के दौरान कुल्हड़ में भरी चाय की चुस्की लीजिए। नई व्यवस्था लागू करने के बाद प्लास्टिक कपों के प्रयोग पर रोक लगा दी गई है। रेलवे बोर्ड ने पूर्व मध्य रेलवे ग्रेड ए वन व ए स्टेशनों पर इसी माह से लागू करने का आदेश दिया है।

 सोनपुर मंडल ने मुख्य वाणिज्य निरीक्षक को मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बरौनी, छोटे स्टेशनों पर शीघ्र चालू करवाने का निर्देश दिया है। इस पर बुधवार को स्टॉलों के लाइसेंसी वेंडरों को कुल्हड़ में चाय बेचने को कहा। वेंडरों ने कुम्हारों को कुल्हड़ बनाने का ऑडर दिया। इसके साथ ही विभिन्न स्टेशनों पर मिलने वाली हर तरह की खान-पान सामग्री में मिट्टी और कागज के बने बर्तनों को उपयोग में लाने को कहा गया है। वहीं वेंडरों ने कहा कि कुम्हारों के पास कुल्हड़ तैयार नहीं हैं। वह बनाकर देने में कम से कम एक सप्ताह का वक्त मांगा है।

वहीं प्लास्टिक कप के मुकाबले इसकी कीमत भी अधिक पड़ रही है। डीआरएम ने बताया कि रेलवे बोर्ड का आदेश मिला है। सभी स्टेशनों के मुख्य वाणिज्य निरीक्षक को शीघ्र लागू करवाने को कहा गया है। वहीं मुख्य वाणिज्य निरीक्षक ने स्टेशन के स्टॉलों के वेंडरों को प्लास्टिक ग्लास व कप के प्रयोग को बंद करने को कहा है।  

Posted By: Ajit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप