मुजफ्फरपुर,जेएनएन। जंक्शन पर कार्यरत कर्मियों के बाइक लगाने की जगह का ठिकाना नहीं है। इसके बावजूद रविवार को क्षेत्रीय कार्यालय से कर्मियों के बीच बाइक लगाने को कूपन का वितरण कर दिया। इससे कर्मचारी कूपन लेकर स्टैंड में फ्री के बदले किराया देकर बाइक लगा रहे हैं। इससे कर्मियों में आक्रोश है।

जानकारी के अनुसार विभिन्न प्लेटफॉर्म पर कर्मचारी बाइक लगाकर ड्यूटी करते हैं। प्लेटफॉर्म पर बाइक नहीं लगाने का पाबंदी लगाई गई। इसके बाद सोनपुर मंडल ने स्टैंड में बाइक लगाने के लिए कूपन तैयार किया। क्षेत्रीय अधिकारी कार्यालय से कर्मियों को कूपन उपलब्ध करा दिया गया। स्टैंड में कूपन लेकर जाने वाले कर्मियों की बाइक नहीं लग रही है। कर्मियों को किराया अदा करना पड़ता है।

कई कर्मियों ने प्रभारी क्षेत्रीय अधिकारी से शिकायत की। लेकिन कोई पहल नहीं हो सकी। कर्मियों ने कहा कि स्टैंड में कूपन पर बाइक लगाने नहीं दिया जाता है जिससे प्रतिदिन तीस से चालीस रुपये बाइक लगाने में खर्च हो रहा है। रेलवे की जमीन होने के बाद भी कर्मियों के लिए कोई सुविधा नहीं है। अधिकारी कूपन बांटकर पल्ला झाड़ लिया लेकिन जगह का कोई ठिकाना नहीं है। इससे कर्मियों को काफी दिक्कत हो रही है।

अभ्यार्थियों व रेलकर्मियों में हाथापाई

प्लेटफॉर्म संख्या चार शनिवार को सेना बहाली से लौटने वाले अभ्यार्थियों ने पोरबंदर एक्सप्रेस की एसी, स्लीपर, जनरल व पार्सल वैन में कब्जा कर लिया। माल लोड करने के लिए कर्मी पार्सल वैन को खाली करने को पहुंचे। वैन से अभ्यार्थियों को जबरन हटाने पर उलझ गए। इस दौरान दोनों के बीच हाथापाई हुई। इसके बाद अभ्यार्थियों ने हो-हल्ला किया।

पार्सल वैन से उतरकर दूसरी बोगी में चढ़ गए। इसके बाद माल को लोड किया गया। एसी, स्लीपर व जनरल बोगी में कब्जा होने से भीड़ बढऩे से आरक्षित यात्रियों को सीट तक पहुंच नहीं पाए। इसके साथ ही कई आरक्षित टिकट वाले यात्री चढऩे से वंचित हो गए। इसी बीच ट्रेन खुल गई।

यात्रियों ने वैक्यूम कर ट्रेन रोक दी जिसके बाद यात्री सवार हुए। कर्मियों ने कहा कि पार्सल वैन में सामान लोड करना था। उसमें अभ्यर्थी चढ़ गए थे। उसे खाली कराने में वह उलझ कर हाथापाई की। अधिक कर्मचारी जुटने पर अभ्यर्थी निकलकर दूसरे बोगी में सवार हो गए। यात्रियों ने कहा कि गेट जाम होने से चढऩा मुश्किल है।  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस