मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के स्नातक पार्ट वन में तीसरी मेधा सूची के आधार पर दूसरे दिन एक भी नामांकन नहीं हो सका। 23 अक्टूबर तक दाखिला लिया जाना है। विद्यार्थियों को मनमाफिक कालेज नहीं मिल रहे। समय निकल जाने पर विश्वविद्यालय के कुछ कर्मियों द्वारा नामांकन के नाम पर भयादोहन भी किया जा रहा। ईद मिलादुन्नबी की छुट्टी के कारण कालेज नहीं खुले। जबकि बिहार बोर्ड द्वारा नामांकन का शिड्यूल जारी किया गया था। कालेजों के बंद होने से कई विद्यार्थी वापस लौट गए। स्नातक पार्ट वन में 13 अक्टूबर से दाखिला लिया जाना था लेकिन दुर्गा पूजा अवकाश के कारण कालेज दाखिला नहीं ले सके। इसके बाद 18 अक्टूबर से नामांकन शुरू हुआ। पहले दिन 230 नामांकन ही सूचना कालेजों ने विवि के यूएमआइएस को दी थी। स्नातक में तीसरी मेधा सूची में 33 हजार छात्र-छात्राओं को शामिल किया गया था। सभी कालेज अपडेट करेंगे नामांकन की स्थिति

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के यूएमआइएस कार्डिनेटर प्रो. ललन कुमार झा ने सभी कालेजों को निर्देश दिया है वह स्नातक में दाखिला होने के साथ ही यूएमआइएस के पोर्टल पर अपलोड कर दें। विद्यार्थियों का डिटेल्स अपलोड किए बिना नामांकन मान्य नहीं होगा। प्रतिदिन जितने भी नामांकन हो रहे, उसे अपलोड कर देना है।

नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग कोर्स में दाखिला आज से

मोतीपुर प्रखंड के महमदपुर बलमी स्थित जीवछ महाविद्यालय में नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग कोर्स (एनटीटी) में दाखिले के लिए 20 अक्टूबर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। इस कोर्स में 150 सीटें निर्धारित हैं। इंटर उत्तीर्ण विद्यार्थी आवेदन दे सकते हैं। पाठ्यक्रम उद्यमिता विकास केंद्र पटना से संबद्ध है।

Edited By: Jagran