मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय बुधवार की रात विवि के गेस्ट हाउस में पहुुंचे। नवनियुक्त कुलपति प्रो.हनुमान प्रसाद पांडेय का निवर्तमान कुलपति समेत अन्य शिक्षकों ने बुके देकर स्वागत किया।

 प्रो.हनुमान ने बताया कि वे गुरुवार को पहले राजभवन में रिपोर्ट करेंगे। इसके बाद दोपहर में विवि में योगदान देंगे। कुलपति का स्वागत करने वालों में निवर्तमान कुलपति प्रो.आरके मंडल, डीएसडब्ल्यू डॉ.अभय कुमार सिंह, कुलसचिव कर्नल अजय कुमार राय, पीजी टीचर्स एसो. के अध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंहा, महासचिव डॉ.बिपिन कुमार राय, कौशल किशोर मिश्रा, अरूण कुमार सिंह, चंद्रमा सिंह समेत अन्य मौजूद थे। 

नए कुलपति के सामने कई चुनौतियां

नए कुलपति के लिए भी राह आसान नहीं होगी। विवि के सत्र को ट्रैक पर लाना। लंबित परीक्षाओं को कराना, विद्यार्थियों के पेंडिंग रिजल्ट को सुधरवाने के साथ ही अगस्त में छात्रसंघ चुनाव और समेत विवि के विकास संबंधी कार्यों को तेजी से करने की चुनौती नए कुलपति के सामने होगी। प्रो. पांडेय ने कहा कि योगदान के बाद इसपर रणनीति तैयार करेंगे। उनकी पहली प्राथमिकता अनुशासन और ससमय कार्यों का निष्पादन कराना होगा। 

Posted By: Murari Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस