Move to Jagran APP

Valmiki Tiger Reserve: 15 अक्टूबर से शुरू होगा वीटीआर का नया पर्यटन सत्र, वन विभाग तैयारी में जुटा

सरकार ने नये पर्यटन सत्र के शुभारंभ की तिथि 15 अक्टूबर घोषित की है। पर्यटक स्वास्थ्य विभाग के गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए वीटीआर आएंगे और यहां की खुबसूरती का दीदार कर सकेंगे।

By Murari KumarEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 05:54 PM (IST)
Valmiki Tiger Reserve: 15 अक्टूबर से शुरू होगा वीटीआर का नया पर्यटन सत्र, वन विभाग तैयारी में जुटा
Valmiki Tiger Reserve: 15 अक्टूबर से शुरू होगा वीटीआर का नया पर्यटन सत्र, वन विभाग तैयारी में जुटा

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। कोरोना संकट के कारण बीते छह महीनों से वीरान पड़े वाल्मीकि टाइगर रिजर्व की हसीन वादियां फिर से गुलजार होंगी। सरकार ने नये पर्यटन सत्र के शुभारंभ की तिथि 15 अक्टूबर घोषित की है। पर्यटक स्वास्थ्य विभाग के गाइड लाइन का अनुपालन करते हुए वीटीआर आएंगे और यहां की खुबसूरती का दीदार कर सकेंगे। सीएफ हेमकांत राय ने बताया कि जंगल सफारी  के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग पर खास ध्यान दिया जाएगा। पर्यटकों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद एंट्री दी जाएगी। उनका मास्क व दस्ताना पहनना अनिवार्य होगा।

loksabha election banner

 प्रतिदिन जंगल के रास्तों समेत होटलों व विश्रामालयों को सैनिटाइज किया जाएगा। पर्यटकों के साथ में वन विभाग के स्टाफ नेचर गाइड व वाहन चालकों को भी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। किसी भी पर्यटन क्षेत्र में प्रवेश के दौरान कोई भी पर्यटक बिना अपने हाथों को सैनिटाइज किये किसी जगह को छू नहीं सकेगा। पर्यटन के वाहनों में पर्यटकों के बैठने में भी एक से डेढ़ मीटर की दूरी बनाए रखनी होगी।

 पर्यटन के पहले और पर्यटन के बाद सभी पर्यटन स्थलों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया जाएगा। पर्यटन के दौरान इस बात का खास ख्याल रखा जाएगा कि कोई भी ऐसा पर्यटक जो कि संभावित कोरोना संक्रमित हो सकता है उसे एंट्री ना दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.