Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर में नक्सली कमांडर ने एसएसपी के समक्ष किया आत्मसमर्पण

मोतिहारी, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में कई विध्वंसक वारदात को दे चुका अंजाम। हथियार छोड़कर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने को किया समर्पण।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 20 Nov 2018 10:51 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 10:51 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में नक्सली कमांडर ने एसएसपी के समक्ष किया आत्मसमर्पण
मुजफ्फरपुर में नक्सली कमांडर ने एसएसपी के समक्ष किया आत्मसमर्पण

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। नक्सली एरिया कमांडर विनय कुमार उर्फ विनय राम ने हथियार छोड़कर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने के लिए मंगलवार को एसएसपी मनोज कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण किया। वह मूलरूप से मोतिहारी राजेपुर बहुआरा गोपी सिंह का रहने वाला है। तिरहुत सब जोनल कमेटी के एरिया कमांडर के रूप में संगठन में जुडऩे के बाद लेवी के लिए उसके द्वारा कई विध्वंसक वारदात को अंजाम दिया गया है। समर्पण के बाद जब उसका रिकॉर्ड खंगाला गया तो पता चला कि मोतिहारी के राजेपुर, मुजफ्फरपुर के सदर, मोतीपुर, मीनापुर, बरूराज, पानापुर ओपी में विध्वंसक वारदात में संलिप्तता को लेकर मामला दर्ज है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

loksabha election banner

 उसने संगठन से जुड़े कई नक्सलियों के नाम व ठिकाने की जानकारी दी है। इसके आधार पर पुलिस टीम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर रही है। बताया गया है कि समाज की मुख्य धारा में शामिल होने के लिए विशेष शाखा के पदाधिकारियों द्वारा उसे उत्प्रेरित किया गया है। इसका परिणाम रहा कि एएसपी अभियान विमलेश चंद्र झा व पश्चिमी डीएसपी कृष्ण मुरारी प्रसाद से संपर्क कर एसएसपी के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। इसके पूर्व भी कई नक्सली पुलिस के समक्ष समर्पण कर चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.