पूर्वी चंपारण, जासं। कोरोना महामारी की बढ़ती भयावहता को देखते हुए 10 अप्रैल को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन अगले आदेश तक स्थागित कर दिया गया है। बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के सदस्य सचिव कृष्ण मुरारी शरण ने इस आशय का पत्र जिला विधिक सेवा प्राधिकार को  भेजा है। जिसमें निर्देशित है कि 10 अप्रैल को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन अगले आदेश तक स्थगित की जाती है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह सब जज अमित कुमार दीक्षित ने 10 अप्रैल को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत की स्थगन होने का पत्र जिला विधिज्ञ संघ पूर्वी चंपारण व संबंधित विभाग को भेज दिया है। उसने बताया कि  राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन के संबंध में बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से पुनः तिथि का निर्धारण किया जाएगा। हालांकि राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए संबंधित विभागीय तैयारियां अनवरत जारी रहेगा। वे बताये कि कोरोना से बचाव के लिए सभी निर्देशों का पालन करते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार कार्यालय का संचालन पूर्वत किया जा रहा है।
सैकड़ों लोगों ने ली कोविड वैक्सीन की डोज 
 थाना क्षेत्र के गुरहनवा गांव में मंगलवार को कोविड-19 का वैक्सीन लाभुकों को लगाई गई। इसमें सैकड़ों लोगों ने शामिल होकर टीकाकरण लेने के प्रति जागरूकता दर्शाई। जानकारी के मुताबिक गुरहनवा में 150, हीरापुर में 50, दोस्तियां में 50, महुअवा में 50 समेत कुल 300 लोगों ने टीका लिया। मौके पर डॉ. एमए रहमान, डॉ. हसीन अख्तर, जीएनएम सुंदरम कुमारी आदि मौजूद थीं।
कोरोना पॉजिटिव मिले मोमलनियां गांव स्थित विद्यालय के शिक्षक 
 प्रखंड क्षेत्र के नौरंगिया माधोपुर पंचायत के वार्ड 05 मोगलनियां गांव में एक सरकारी विद्यालय के शिक्षक कोरोना जांच में संक्रमित पाए गए हैं। शिक्षक की जांच पीएचसी में हुई ळै। जानकारी प्रभारी चिकित्सक डाक्टर इन्दजीत प्रसाद ने दी है। पीएचसी में मंगलवार को 106 लोगों की कोरोना जांच की गई। कोरोना संक्रमित शिक्षक को होम क्वरांटाइन किया गया। साथ ही सीओ राकेश रंजन व प्रशिक्षु डीएसपी दिलीप कुमार के नेतृत्व में संबंधित गांव में पहुंची मेडिकल टीम द्वारा शिक्षक के घर सील कर माइक्रो कनटेंटमेंट जोन बनाया गया है। बताया जाता है कि संक्रमित शिक्षक सोमवार को अपने पदस्थापित विद्यालय में गए थे। जहां काफी संख्या में आठवीं उतीर्ण बच्चे टीसी लेने आए थे। इधर सीओ श्री रंजन ने कहा कि शिक्षक के संपर्क में आए लोग अपना कोराना जांच करा लें। 
 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021