पश्चिम चंपारण, जेएनएन। बेतिया के पथरीघाट मोहल्ले में दहेजलोभियों ने एक विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतका पथरीघाट निवासी मंगल महतो की पत्नी कोमल देवी(30) है। घटना रविवार रात की है। कोमल मंगल महतो की दूसरी पत्नी थी।

घटना की सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि मामले में कोमल के पति मंगल महतो और सौतन रेखा देवी को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

इधर, मृतका के भाई मुजफ्फरपुर जिला के नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदवारा पानिकल चौक के राजन कुमार ने पचास हजार रुपये दहेज के लिए ससुरालवालों पर अपनी बहन की हत्या करने का आरोप लगाया है। राजन ने कहा कि रविवार को उसकी बहन के पड़ोस के कुछ लोगों ने फोन कर उसे सूचना दी की उसकी बहन की हत्या कर दी गई है। जब मैं वहां पहुंचा तो वे लोग गाली गलौज करने लगे। उसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के आने पर दरवाजा खोला गया तो देखा कि कोमल की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। लाश जमीन पर पड़ी है। तब पुलिस ने लाश को कब्जे में लिया। पुलिस ने तत्काल उसके पति और सौतन को भी हिरासत में ले लिया गया।

गौरतलब है कि मंगल महतो की पहली शादी मुजफ्फरपुर में ही रेखा से हुई है। दोनों से चार बच्चे हैं। करीब चार वर्ष पहले मंगल ने कोमल से प्रेम विवाह रचाया था। कोमल, रेखा की दूर की रिश्तेदार थी। शादी के बाद मंगल कोमल को बेतिया में लाकर करीब एक वर्ष तक किराए के मकान में रखा। शादी की बात सार्वजनिक हो जाने के बाद वह उसे घर ले गया था। उसके बाद से परिवार में कलह जारी थात्र  

Posted By: Ajit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस