मुजफ्फरपुर, जासं । नगर निगम नियोजन इकाई की ओर से कक्षा छह से आठवीं के लिए रिक्त शिक्षकों पर शिक्षकों के चयन को लेकर मंगलवार को काउंसङ्क्षलग होगी। जिला स्कूल में होने वाली इस काउंसलिंग को लेकर विभाग की ओर से तैयारी पूरी कर ली गई है । कोरोना से बचाव को लेकर सभी नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा। साथ ही काउंसलिंग के दौरान विधि व्यवस्था कायम करने को लेकर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। 

जानकारी के अनुसार मंगलवार को जिला स्कूल में कक्षा छठी से आठवीं में हिंदी, अंग्रेजी, संस्कृत और उर्दू के कुल 14 रिक्त सीटों के लिए काउंसलिंग होगी । इन सीटों के लिए 500 अभ्यर्थियों ने दावेदारी की है। विभाग की ओर से बताया गया कि कोरोना से बचाव को लेकर सिर्फ अभ्यर्थियों को ही परिसर में प्रवेश करने दिया जाएगा। उनके अभिभावकों को काउंसङ्क्षलग केंद्र में प्रवेश नहीं करना है । इसके लिए पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। बताया गया कि एक साथ अत्याधिक भीड़ नहीं उमड़े इसके लिए अभ्यर्थियों को वरीयता के क्रम में 10-10 की संख्या में बुलाया जाएगा । अभ्यर्थियों को कहा गया है कि अपने प्रमाणपत्र दो सेट में तैयार रखें । मूल प्रमाणपत्रों की कापी के साथ ही दो सेट में स्व प्रमाणित फोटो कापी भी अभ्यर्थियों को लाना है । चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अभ्यर्थियों की सूची शाम तक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी ।

इन पदाधिकारियों की रहेगी नियुक्ति

शिक्षक नियोजन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है । डीपीओ एसएसए अमरेंद्र पांडेय वरीय प्रभार में रहेंगे । वहीं दंडाधिकारी के रूप में अनुमंडलीय अंकेक्षण पदाधिकारी संजय कुमार, पुलिस पदाधिकारी के रूप में पुलिस अवर निरीक्षक विनय कुमार कुशवाहा के साथ ही 10 लाठी बल की मौजूदगी होगी।  

Edited By: Ajit Kumar