Move to Jagran APP

Muzaffarpur Politics: यह नई भाजपा है, अब पंचायत चुनाव में पूरी ताकत झोंकेगी पार्टी

जिला कार्यसमिति की बैठक में संगठन के कार्यों की समीक्षा के साथ आगामी कार्यक्रमों की तय की गई रूपरेखा। चुनाव में हार-जीत के निर्णय को स्वीकारते हुए आगे बढऩे का आह्वान। जिला के पदाधिकारी मंडल अध्यक्षों एवं पंचायत स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद रखने का किया गया फैसला।

By Ajit kumarEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 05:26 PM (IST)
Muzaffarpur Politics: यह नई भाजपा है, अब पंचायत चुनाव में पूरी ताकत झोंकेगी पार्टी
भाजपा की जिला कार्यसमिति बैठक में कई मुद्​दों पर चर्चा हुई। फोटो : जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। संगठन के कार्यों की समीक्षा, आगामी कार्यक्रमों, श्रीराम मंदिर निर्माण निधि संग्रह तथा पंचायत चुनाव आदि मुद्दे को लेकर मंगलवार को भाजपा की जिला कार्यसमिति बैठक हुई। आम्रपाली ऑडिटोरियम के सभागार में आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि एवं प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कहा कि मुजफ्फरपुर में संगठन का कार्य अच्छा हो रहा है। इसके लिए जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की सराहना की। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता निष्ठावान हैं। जिला के पदाधिकारी मंडल अध्यक्षों एवं पंचायत स्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद रखें। राज्य में पंचायत चुनाव होना है। सक्रियता से इसमें लगेंगे तो स्थानीय स्तर पर नेतृत्व स्थापित होगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि चुनाव में हार जीत लगी रहती है। इससे निराश नहीं होना चाहिए। ध्येय के साथ योजनाबद्ध तरीके से कार्य को पूरा करने के लिए बीती बातों को छोड़ आगे बढऩा चाहिए। उन्होंने कहा, श्रीराम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान कार्यकर्ताओं के लिए जनमानस से जुड़े रहने का अवसर है।

राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि पंचायत चुनाव में लगभग दो माह शेष हैं। ऐसी व्यवस्था बनाएं ताकि केंद्र एवं राज्य की तरह पंचायत में भी सरकार हो। इससे विकास के कार्यों में और गति मिलेगी। केंद्र की योजनाओं को पंचायत स्तर तक पहुंचाया जा सकेगा।

सांसद अजय निषाद ने कहा, भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत का ही परिणाम है कि वे दूसरी बार सत्ता में हैं। इस पार्टी में आम कार्यकर्ता भी सर्वोच्च पद पर जा सकता है।

पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि युवा दिवस पर स्वामी विवेकानंद के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लेना चाहिए। उन्होंने कहा, भाजपा विचारधारा की पार्टी है। जिन मुद्दों पर भाजपा ने शुरू से संघर्ष किया उसे पूरा करने का काम केंद्र की मोदी सरकार ने किया है । अध्यक्षता करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने विगत एक वर्ष में जिला भाजपा द्वारा किए गए कार्यों का ब्योरा दिया। कहा, जिला से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं ने पूरी निष्ठा से संगठन के कार्यों को पूरा किया है। आगे भी संगठन के निर्देशों के अनुरूप सभी को पूरा करने को सभी संकल्पित है।

विषय प्रवेश जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार ने किया। संचालन मनोज सिंह व धन्यवाद ज्ञापन धर्मेंद्र साहू ने किया। बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष बेबी कुमारी, वरीय नेता विवेक कुमार, रविंद्र कुमार सिंह, डॉ. अरविंद कुमार सिंह आदि ने भी संबोधित किया। बैठक में जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, मनीष कुमार, देवांशु किशोर, निर्मला साहू, अंजना कुशवाहा, चंदा देवी, डॉ. ऋतुराज, सुनीता सहनी, जिला मंत्री आदर्श कुमार, संतोष साहेब, सुरेश चौधरी, राजकुमार साह, संजीव झा, इंदिरा सिंह, राकेश यादव, डॉ. रमेश केजरीवाल, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, राजीव कुमार, आशीष पिंटू, प्रभात कुमार, रविकांत सिन्हा, प्रधूम्न राणा, नचिकेता पांडेय, डॉ. रागिनी रानी, भगवान लाल महतो, उमेश पांडेय, फेकू राम, राम बालक शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता विष्णुकांत झा, पुरुषोत्तम पोद्दार, गणेश सिंह, नीरज नयन, रंजना श्रीवास्तव, अभिषेक सौरभ समेत सभी मंडलों के अध्यक्ष, महामंत्री एवं कार्यसमिति के सदस्य मौजूद थे।

आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा

-15जनवरी से 27 फरवरी तक राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह

-15 जनवरी से 22 जनवरी तक मंडल कार्यसमिति की बैठक

-30 जनवरी को क्षेत्रीय प्रशिक्षण वर्ग

-31 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात

- चार फरवरी से 14 फरवरी के बीच मंडल प्रशिक्षण वर्ग

- 11 फरवरी को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.