Move to Jagran APP

राशन कार्ड बनवाना हुआ आसान, आरटीपीएस काउंटर पर जमा हो रहा आवेदन

बगहा एक प्रखंड के अंतगर्त पंचायत राज महिपुर भतोड़ा के पंचायत भवन में स्थित आरटीपीएस काउंटर पर नया राशन कार्ड एवं राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए आवेदन जमा किया गया। कार्यपालक सहायक ने बताया कि नए राशन कार्ड बनवाने एवं नए राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 04:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 04:35 PM (IST)
राशन कार्ड बनवाना हुआ आसान, आरटीपीएस काउंटर पर जमा हो रहा आवेदन
कुम्हिया में स्थित आरटीपीएस काउंटर पर नए राशन के लिए आवेदन जमा करते ग्रामीण।

पश्चिम चंपारण, जासं । नया राशन कार्ड एवं राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए अब आवेदकों को प्रखंड का चक्कर नहीं लगाना पड़ रहा है। सभी पंचायतों के पंचायत में स्थित पंचायत भवन के आरटीपीएस काउंटर पर राशन कार्ड बनवाने एवं नाम जोडऩे के लिए आवेदन जमा किया जा रहा है। ज्यादा भीड़ न हो। आवेदकों को सुविधा के लिए वार्ड वार तिथि निर्धारित की गई है।

loksabha election banner

 बगहा एक प्रखंड के अंतगर्त पंचायत राज महिपुर भतोड़ा के पंचायत भवन में स्थित आरटीपीएस काउंटर पर नया राशन कार्ड एवं राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए आवेदन जमा किया गया। कार्यपालक सहायक रवीना शर्मा ने बताया कि नए राशन कार्ड बनवाने एवं नए राशन कार्ड में नाम जोडऩे के लिए। 11 जनवरी से आवेदन लिया जा रहा है। नया राशन कार्ड बनवाने के लिए लगभग  25 आवेदन लिया गया। नया राशन कार्ड बनवाने के लिए फॉर्म को आवेदक के द्वारा पूर्ण रूप से भरा हुआ चाहिए। मौके पर पहुंचे सीमा देवी,  बबीता देवी, सुनीता देवी, रामावती देवी, माया देवी, संगीता देवी, राजेंद्र कुमार इत्यादि आवेदन लिया गया।

मजदूर कार्ड का नवीकरण करने का चला अभियान 

वहीं मैनाटांड़ प्रखंड के श्रम विभाग के कार्यालय में मजदूर कार्ड नवीकरण करने के लिए मंगलवार को पीओ ने  बैठक की। बैठक में पीओ राजेश यादव ने बताया कि कई दिनों से मजदूरों के खाते में पैसे नहीं जा रहा है उन्हें फोन कर कर बुलाया जा रहा है। इस कारण मजदूरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है उन्होंने कहा कि प्रखंड के जितने भी मजदूरों का खाते में पैसा नहीं जा रहा है या उनका लेबर कार्ड बंद हो गया है उनको पुन:नवीकरण किया जा रहा है।इससे मजदूरों को विभागीय कार्यालय का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। नवीकरण करने के लिए और नए कार्ड बनाने के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है। अगर किसी कारण मजदूर को लेबर कार्ड नहीं बन रहा है तो आकर मुझसे मिले ताकि उनकी समस्याओं को समझ कर लेबर कार्ड को बनाया जाए। मौके पर तनवीर आलम, गंगा साहनी, जेई रंजीत कुमार, विनय यादव, जितेंद्र कुमार आदी लोग मौजूद रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.