Move to Jagran APP

Muzaffarpur Nagar Nigam: जनता देगी नाला उड़ाही का प्रमाणपत्र तभी होगा वेतन का भुगतान

महापौर ने की नाला उडाही कार्य की वर्चुअल समीक्षा कहा बरसात से पहले हो सभी छोटी-बड़ी नालियों की उड़ाही। शहर के सभी आउटलेट की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। आउटलेट के पास एक किलोमीटर नाला को पूरी तरह से साफ किया जाएगा ताकि पानी तेजी से निकल सके।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 04 May 2021 09:23 AM (IST)Updated: Tue, 04 May 2021 09:23 AM (IST)
Muzaffarpur Nagar Nigam: जनता देगी नाला उड़ाही का प्रमाणपत्र तभी होगा वेतन का भुगतान
महापौर ने कहा कि इस बार नाला उड़ाही के दौरान स्लैब नहीं तोड़ा जाएगा।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। इस साल शहरवासियों को जल जमाव की पीड़ा नहीं झेलनी पड़े, इसके लिए बरसात से पहले शहर की सभी छोटी बड़ी नालियों की उड़ाही की जाएगी। शहर के सभी आउटलेट की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। आउटलेट के पास एक किलोमीटर नाला को पूरी तरह से साफ किया जाएगा ताकि बारिश का पानी तेजी से निकल सके। नाला उड़ाही के दौरान अंचल निरीक्षक को संबंधित क्षेत्र की जनता से उड़ाही का प्रमाण पत्र देना होगा। प्रमाण पत्र नहीं देने पर संबंधित क्षेत्र के सभी सफाईकर्मियों के वेतन या पारिश्रमिक का भुगतान नहीं किया जाएगा। महापौर स्वयं इसकी निगरानी करेंगे। इस आशय का निर्णय सोमवार को महापौर सुरेश कुमार की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल समीक्षा बैठक में लिया गया। 

loksabha election banner

बैठक के बाद महापौर ने कहा कि इस बार नाला उड़ाही के दौरान स्लैब नहीं तोड़ा जाएगा। पिछले साल नाला उड़ाही के दौरान बड़ी संख्या में नाला पर बने स्लैब को तोड़ दिया गया था। इससे बाद में लोगों को भारी परेशानी हुई थी। महापौर ने कहा कि कोरोना के कारण सड़क पर यातायात का दबाव नहीं है इसलिए दिन में भी सुपर सॉकर मशीन से नाला की सफाई करने को कहा गया है। सफाई कार्य में निगम के सभी वाहनों को लगाने का निर्देश दिया गया। बैठक में शहर के सभी बड़े नाला की उड़ाही को बने प्लान पर तेजी से काम करने को कहा गया। बैठक में नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, सिटी मैनेजर ओम प्रकाश, सफाई प्रभारी कौशल किशोर एवं सभी अंचल निरीक्षक शामिल हुए।

 प्रभारी मंत्री को विधायक ने कोरोना से संबंधित समस्याओं का ज्ञापन सौंपा

मुशहरी (मुजफ्फरपुर), संस :बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान ने जिले के प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी के मुजफ्फरपुर आगमन पर कोरोना संक्रमण से संबंधित समस्याओं का ज्ञापन सौंपा। विधायक ने पर्याप्त संख्या में एंटीजन किट व आरटीपीसीआर किट उपलब्ध कराने की मांग की ताकि कोरोना जांच में तेजी लाई जा सके। साथ ही मुशहरी ओर बोचहा सीएचसी को भी किट उपलब्ध करवाया जाए। सीएचसी में भी ऑक्सीजन एवं वेंटिलेटर की व्यवस्था कराई जाए। एसकेएमसीएच में  चिकित्सकों का व्यवहार मरीज के स्वजनों के साथ सही नहीं है। मुशहरी सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एव प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक की लापरवाही से मुशहरी के कई वेलनेस सेंटर अद्र्धनिॢमत रह गए और मार्च में राशि वापस चली गई। सीएचसी में रात्रि में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। कोरोना से बढ़ते संक्रमण के कारण गांवों को सैनिटाइज कराया जाए। प्रचुर मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने की मांग की। मंत्री ने विधायक को समस्यायों के शीघ्र निराकरण का आश्वासन दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.