Move to Jagran APP

Muzaffarpur Coronavirus News Update: 30 से अधिक संक्रमित मिलने पर मुहल्ला बनेगा मेगा कंटेनमेंट जोन, प्रवेश पर लगेगी रोक

Muzaffarpur Coronavirus News Update कोरोना कहर के मद्देनजर माइक्रो के बाद अब मेगा कंटेनमेंट जोन बनाएगा विभाग। शहर के चार इलाकों में बनेगा मेगा कंटेनमेंट जोन विभागीय अधिकारियों की बैठक में लिया गया निर्णय। अघोरिया बाजार व मिठनपुरा के मेन रोड छोड़ दर्जन भर मुहल्ले की घेराबंदी की जा सकती।

By Ajit KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 09:32 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 09:32 AM (IST)
Muzaffarpur Coronavirus News Update: 30 से अधिक संक्रमित मिलने पर मुहल्ला बनेगा मेगा कंटेनमेंट जोन, प्रवेश पर लगेगी रोक
मेगा कंटेनमेंट जोन जब तक नहीं बनेंगे, संक्रमण नहीं रोका जा सकता है।

मुजफ्फरपुर, जासं। Muzaffarpur Coronavirus News Update: कोरोना संक्रमण लगातार बढऩे के बाद अब मेगा कंटेनमेंट जोन बनाने की कवायद शुरू है। अब पूरे मुहल्ले में प्रवेश पर रोक लगाने की कवायद चल रही है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने शहरी क्षेत्र के चार इलाकों में मेगा कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय लिया है। सोमवार को अपर समाहर्ता राजेश कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग व केयर इंडिया टीम की बैठक हुई। कहा गया कि मेगा कंटेनमेंट जोन जब तक नहीं बनेंगे, संक्रमण नहीं रोका जा सकता है। इसके लिए शहरी क्षेत्र के उन इलाकों में मेगा कंटेनमेंट जोन बनाया जाए। जहां 30 से अधिक केस एक मुहल्ले में है।

loksabha election banner

 यह भी पढ़ें : PM Narendra Modi की मुजफ्फरपुर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा से लोगों में हर्ष

चार इलाकों को किया गया चिह्नित

स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे चार इलाकों को नाम अपर समाहर्ता को दिया। अखाड़ाघाट व अहियापुर के मेन रोड को छोड़ जो आसपास के गली हैं, उन्हें घेराबंदी करने की बात कही। अघोरिया बाजार व मिठनपुरा के मेन रोड छोड़ दर्जन भर मुहल्ले के मेन रोड को घेराबंदी की जाए। ब्रह्मपुरा जूरन छपरा के रोड नंबर दो व चार में घेराबंदी की जाए। भगवानपुर इलाके के मेन रोड छोड़ आसपास के मुहल्ले और बीबीगंज की घेराबंदी की जाए। अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. उमेश चंद्र पांडेय ने कहा कि इन इलाकों में अधिक कोरोना पॉजिटिव केस हैं। मेगा कंटेनमेंट जोन बनने के बाद स्थानीय थाना के एक जवान इसकी घेराबंदी के पास रहेंगे। ताकि न ही कोई बाहर आ सके और ना कोई इन मुहल्ले में जा सके। मंगलवार शाम तक इन मुहल्लों में घेराबंदी का निर्णय लिया गया है। वहां प्रवेश पर पूरी तरह से सख्ती रहेगी। किसी भी तरह की लापरवाही न हो इसके लिए पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के कर्मी नजर रखेंगे।  

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरपुर के प्राइवेट अस्पतालों की चांदी, भर्ती @50 हजार, बेड चार्ज @10 हजार रुपये 

कुढऩी में पूर्व एचएम की मौत, 32 संक्रमित 

कुढऩी प्रखंड के मध्य विद्यालय कुढऩी के पूर्व हेडमास्टर अशोक प्रियदर्शी की मौत रविवार की रात तुर्की कोविड अस्पताल में हो गई। वे कोरोना से संक्रमित थे। उनकी तबीयत बिगड़ते देख स्वजनों ने तुर्की कोविड अस्पताल में भर्ती कराया था। वे कुढऩी के मूल निवासी थे। उधर, प्राथमिक सामुदायिक केंद्र कुढऩी में 241 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 32 लोग संक्रमित पाए गए।

यह भी पढ़ें : ऐसा बेटा होने से तो..., मुजफ्फरपुर के युवक ने पहले पिता के इलाज और फिर अंतिम संस्कार करने से किया इंकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.