Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर सेंट्रल बैंक लूट मामले में 11 दिन बाद भी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस

लूट की गुत्थी सुलझाने के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। मामले में विशेष टीम के द्वारा करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। लेकिन कोई सुराग नहीं मिलने से पुलिस की बेचैनी बढ़ी हुई है।

By Ajit kumarEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 12:50 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 12:50 PM (IST)
मुजफ्फरपुर सेंट्रल बैंक लूट मामले में 11 दिन बाद भी नतीजे पर नहीं पहुंची पुलिस
मोबाइल के लोकेशन के आधार पर काफी हद तक सुराग मिलने की संभावना भी जताई गई। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर,जासं। अहियापुर थाना क्षेत्र के दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन पर गरहां चौक स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 11 दिन पूर्व हुए लूट मामले में अब तक पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। लुटेरों की गिरफ्तारी नहीं होने से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे है। हालांकि पुलिस अधिकारियों की तरफ से दावा किया जा रहा कि कार्रवाई चल रही है। जल्द ही लुटेरों को दबोच लिया जाएगा। लेकिन जिस गति से कार्रवाई चल रही है। उससे प्रतीत हो रहा कि लूट की राशि कहां से कहां चली गई होगी। 

loksabha election banner

बता दें कि लूट की गुत्थी सुलझाने के लिए सिटी एसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया था। मामले में विशेष टीम के द्वारा करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। लेकिन कोई सुराग नहीं मिलने से पुलिस की बेचैनी बढ़ी हुई है। गुत्थी सुलझाने व लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए मोबाइल टावर डंपिंग सिस्टम से डिटेल्स निकाला गया। कर्मियों से लूटे गए मोबाइल के लोकेशन के आधार पर काफी हद तक सुराग मिलने की संभावना भी जताई गई। लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल सकी। बता दें कि 13 जनवरी को दिनदहाड़े तीन बाइक से आए छह नकाबपोश सशस्त्र लुटेरों ने बैंक से पांच लाख 12 हजार 15 रुपये लूट लिए थे। इसमें बैंक से 4.68 लाख 15 रुपये और ग्राहकों से 44 हजार रुपये लूटे गए थे।

वारदात के बाद सभी लुटेरे बाइक पर सवार होकर फोरलेन के रास्ते अहियापुर की तरफ पिस्टल लहराते हुए भाग निकले थे। सीसी कैमरे में लुटेरों की करतूतें कैद हैं। लेकिन लुटेरों की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो सकी है। रिकार्ड पर गौर करें तो बेखौफ अपराधियों द्वारा लगातार जिले में आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। लेकिन बेलगाम अपराधियों पर नकेल कसने में जिला पुलिस लगातार विफल साबित हो रही है। नतीजा शहर से लेकर ग्रामीण इलाके में हर दिन लूट व गोलीबारी की घटनाएं हो रही हैं। हाल के एक पखवारे में लूट की करीब एक दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। लूट के दौरान गोली भी मारी गई है। इसके पूर्व बेखौफ अपराधियों ने चुनौती देते हुए सकरा में गोलीबारी कर बैंक लूट को भी अंजाम दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.