Move to Jagran APP

लो जी! ठंड क्या कम थी कि अब बारिश भी होगी? देखें, मुजफ्फरपुर के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Muzaffarnagar Weather मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में कहा गया है कि मुजफ्फरपुर समेत पूरे उत्तर बिहार में 8-9 जनवरी को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 15 से 17 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 08:04 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 08:04 AM (IST)
औसतन 7 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर समस्तीपुर, जासं। Muzaffarnagar Weather: जिला समेत पूरे उत्तर बिहार के जिलों के लोगों के लिए बुरी खबर है। जो लोग ठंड से मुक्ति पाने की उम्मीद लगाए बैठे थे, उन्हें अब ठंड के साथ ही साथ बारिश की मार भी सहनी होगी। मौसम विभाग ने आने वाले तीन-चार दिनों के अंदर-अंदर बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। कहा गया है ैकि आसमान में बादल छाए रहेंगे। अधिकांश जिलों में 8 व 9 जनवरी के आसपास कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। 

loksabha election banner

हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे

डा. राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा के मौसम विभाग के द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान में यह बात कही गई है। अगले शुक्रवार तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में कहा गया है कि पूर्वानुमान की अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते है। वैशाली, सारण, सिवान, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी तथा पश्चिमी चम्पारण के जिलों में 8-9 जनवरी के आसपास कहीं-कहीं हल्की वर्षा या बूंदा-बांदी हो सकती है। जबकि अन्य जिले में आमतौर पर मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कहा है कि पूर्वानुमानित अवधि में औसतन 7 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पछिया हवा चलने की संभावना है। सिवान, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी तथा पश्चिमी चम्पारण के जिले में 5 जनवरी को पुरवा हवा चलने की सम्भावना है। सापेक्ष आर्द्रता सुबह में 60 से 70 प्रतिशत तथा दोपहर में 30 से 40 प्रतिशत रहने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.