Move to Jagran APP

कांटी में मुकेश पांडेय प्रमुख व रेखा देवी उपप्रमुख निर्वाचित

कांटी प्रखंड प्रमुख व उपप्रमुख के लिए मंगलवार को संपन्न चुनाव में प्रमुख पद पर मुकेश कुमार पांडेय व उपप्रमुख के लिए रेखा देवी ने बाजी मार ली।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Sep 2017 01:58 AM (IST)Updated: Wed, 27 Sep 2017 01:58 AM (IST)
कांटी में मुकेश पांडेय प्रमुख व रेखा देवी उपप्रमुख निर्वाचित
कांटी में मुकेश पांडेय प्रमुख व रेखा देवी उपप्रमुख निर्वाचित

मुजफ्फरपुर। कांटी प्रखंड प्रमुख व उपप्रमुख के लिए मंगलवार को संपन्न चुनाव में प्रमुख पद पर मुकेश कुमार पांडेय व उपप्रमुख के लिए रेखा देवी ने बाजी मार ली। प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित मनरेगा भवन में कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों पदों के लिए चुनाव संपन्न हुआ। दोनों ही प्रत्याशियों के निर्वाचन की निर्वाची पदाधिकारी एसडीओ पश्चिमी रंजीता ने आधिकारिक घोषणा की। मौके पर उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ भी दिलाई।

loksabha election banner

प्रमुख पद के लिए मुकेश कुमार पाडेय व प्रमिला देवी तथा उपप्रमुख पद के लिए रेखा देवी व मो. हुसैन अंसारी ने नामाकन दाखिल किया। मतों की गणना में प्रमुख पद के लिए मुकेश कुमार पाडेय को कुल 24 मत मिले, जबकि प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी प्रमिला देवी महज पांच वोटों पर सिमट गई। एक वोट रद्द हो गया। निर्वाची पदाधिकारी ने मुकेश कुमार पाडेय को 19 मतों से विजयी घोषित किया। विजयी प्रमुख के नामाकन में सज्जन साह प्रस्तावक तथा दिनकर सिंह समर्थक थे।

उपप्रमुख पद पर रेखा देवी को 22 तथा उनके प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी मो. हुसैन अंसारी को सात मत हासिल हुए। एक वोट रद्द हो गया। निर्वाची पदाधिकारी ने रेखा देवी को 15 मतों से उपप्रमुख पद के लिए विजयी घोषित किया। विजयी उपप्रमुख के नामाकन में रामाशीष राम प्रस्तावक व प्रमोद कुमार पाडेय समर्थक थे। पदच्युत प्रमुख मोख्तार अहमद लोन तथा उपप्रमुख विपिन झा ने नामाकन नहीं किया, लेकिन अपने खेमे से प्रत्याशी खड़ा कर विरोधी खेमे को निर्विरोध निर्वाचित होने के कयासों पर विराम लगा दिया। प्रमुख व उपप्रमुख पद पर मुकेश कुमार पांडेय व रेखा देवी की जीत के बाद एक बार फिर पूर्व मंत्री ई. अजीत कुमार का दबदबा कायम रहा। बता दें कि पटना हाईकोर्ट के निर्देश के बाद प्रमुख व उपप्रमुख पद के लिए दोबारा निर्वाचन हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.