Move to Jagran APP

दरभंगा में यात्रियाें को विशेष सुविधा, एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार से सड़क तक बनेगा यात्री शेड : सांसद

सांसद गोपालजी ठाकुर ने किया दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण सांसद निधि से शेड निर्माण को दिए 12.14 लाख रुपये निरीक्षण में शामिल रहे जिला योजना पदाधिकारी एयरपोर्ट के डीजीएम व निदेशक कहा- शीघ्र बहाल होंगी आधुनिक सुविधाएं ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 12:22 PM (IST)
दरभंगा में यात्रियाें को विशेष सुविधा, एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वार से सड़क तक बनेगा यात्री शेड : सांसद
दरभंगा एयरपोर्ट का निरीक्षण करते सांसद गोपालजी ठाकुर। जागरण

दरभंगा, जासं। स्थानीय सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट वाली सड़क से एयरपोर्ट के मुख्य प्रवेश द्वारा तक यात्री शेड का निर्माण अविलंब पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए सांसद निधि से 12 लाख 14 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे। कहा - एयरपोर्ट पर आने- जाने के समय प्रवेश द्वार पर लोगों व यात्रियों को तेज धूप और बरसात के कारण काफी परेशानी व असुविधा होती है। सड़क से प्रवेश द्वार तक यात्री शेड बन जाने से यात्रियों को राहत मिलेगी, उन्हें प्रवेश द्वार पर किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं होगी।

loksabha election banner

सांसद ने कहा कि प्रवेश द्वार से टर्मिनल भवन तक यात्री शेड के निर्माण हेतु भी लगातार प्रयासरत हूं। जल्द ही लोगों को आवागमन के क्रम में बारिश और धूप की समस्या से पूरी तरह निजात मिलेगी। एयरपोर्ट परिसर को सड़क से सीधा संपर्क देने के लिए भी कार्य किया जा रहा है। जल्द ही लोगों को दरभंगा एयरपोर्ट पर आवागमन में बेहतर सुविधा मिलेगी, एयरपोर्ट परिसर का सीधा संपर्क मुख्य सड़क से होगा।

वो एयरपोर्ट का निरीक्षण किया एवं यहां निदेशक तथा डीजीएम के साथ बैठक करने के बाद बोल रहे थे। कहा - वर्तमान में दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बैंगलुरू के लिए दो-दो तथा अहमदाबाद के लिए एक विमान का परिचालन हो रहा है। उन्होंने कहा कि स्पाइसजेट के अलावा अब इंडिगो भी दरभंगा एयरपोर्ट से अपनी सेवा प्रारंभ करेगी। इसकी टिकट बुकिंग का कार्य भी हो रहा है।

एक लंबी अवधि की योजना के रूप में दरभंगा एयरपोर्ट के लिए बड़े टर्मिनल भवन और पर्याप्त व बहुस्तरीय पार्किंग की आवश्यकता होगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने भारतीय वायुसेना की उपलब्ध सीमित भूमि में एक अंतरिम टर्मिनल बिल्डिंग और एप्रन का निर्माण कर दरभंगा एयरपोर्ट से नागरिक विमानों का परिचालन प्रारंभ किया था। उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट हेतु जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया पूर्ण होते ही, एयरपोर्ट एवं यात्री सुविधा का समुचित विकास होगा, इसके लिए एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है।

बता दें कि सांसद ने बीते दिनों दरभंगा एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण व अन्य यात्री सुविधाओं के विकास को लेकर उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी से दिल्ली में मिले थे। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दरभंगा व मिथिला के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। दरभंगा एयरपोर्ट के समुचित विकास के साथ मिथिला क्षेत्र में ऐतिहासिक परिवर्तन देखने को मिलेगा। निरीक्षण के दौरान सांसद के साथ एयरपोर्ट के निदेशक विप्लव कुमार मंडल, डीजीएम गणेश चांदना, जिला योजना पदाधिकारी नवीन कुमार, सहायक योजना पदाधिकारी सुजाता कुमारी, कार्यपालक अभियंता महेश्वर प्रसाद सिंह, कनीय अभियंता राजीव कुमार, योजना सहायक आशीष कुमार झा, भाजपा जिला मंत्री उमेश चौधरी, भाजयुमो अध्यक्ष बालेंदु झा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.