Move to Jagran APP

जन औषधि दिवस: सांसद अजय निषाद बोले- पीएम ने सस्ती कीं दवाएं तो सीएम ने बंद की शराब

मुजफ्फरपुर में आयोजित जन औषधि दिवस समारोह में सांसद अजय निषाद ने कहा कि दवा सस्‍ती होने व शराब बंदी से गरीबों व जरूरतमंदों को काफी बचत हो रही हैं।

By Murari KumarEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 05:58 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 05:58 PM (IST)
जन औषधि दिवस: सांसद अजय निषाद बोले- पीएम ने सस्ती कीं दवाएं तो सीएम ने बंद की शराब
जन औषधि दिवस: सांसद अजय निषाद बोले- पीएम ने सस्ती कीं दवाएं तो सीएम ने बंद की शराब

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। सांसद अजय निषाद ने जन औषधि दिवस समारोह में कहा कि दवा व दारू मनुष्य के जीवन से जुड़ी रही हैं। लेकिन, दोनों की भूमिका अलग-अलग है। दवा हमारी जरूरत है तो शराब हमें सामाजिक, आर्थिक व शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दवाओं की कीमत कम करने के लिए जन औषधि केंद्र खोला। इससे गरीबों व जरूरतमंदों को काफी बचत हो रही हैं। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी कर समाज को बचाया। गरीब जो कमा रहा उसका उपयोग घर-परिवार चलाने में कर रहा। सांसद ने पीएम व सीएम को बधाई दी। साथ ही आम लोगों से ज्यादा से ज्यादा जन औषधि केंद्र से दवा खरीदने की अपील की। 

loksabha election banner

सभी पीएचसी व जिला अस्पताल में लिखी जाएंगी जेनरिक दवाएं

जन औषधि दिवस पर समारोह में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद संजय जायसवाल ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला स्वास्थ्य केंद्र पर जेनरिक दवाओं के उपयोग करने की हिदायत दी है। चिकित्सकों से अपील की कि वे जनहित में ज्यादा से ज्यादा जेनरिक दवाएं लेने की सलाह दें। ताकि, इसका सीधा लाभ गरीब जनता को मिले।   

पचास की दवा पांच रुपये में 

मुकेंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि इस केंद्र पर 50 रुपये की दवा मात्र पांच रुपये में मिल रही है। इस तरह से जन औषधि केंद्र के जरिए देशभर में 35 हजार करोड़ की बचत आम लोगों को हो रही है। 

गरीबों का पीएम कर रहे आर्थिक सहयोग 

नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि गरीबों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तरह से आर्थिक सहयोग कर रहे हैं। जन औषधि केंद्र पर काफी कम कीमत में दवाएं मिल रही हैं। जिलावासियों से अपील की कि वह जन औषधि केंद्र से ही दवा खरीदकर उसका लाभ उठाएं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.