Move to Jagran APP

मुजफ्फरपुर: मड़वन में लगी भीषण आग, सौ से अधिक घर जले, पांच घंटे के बाद पाया आग पर काबू

फायर ब्रिगेड की छह गाडिय़ों ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू महादलित बस्ती के लोग गए थे गेहूं की कटनी करने घरों से नहीं निकल सका कोई सामान।

By Murari KumarEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 08:25 PM (IST)
मुजफ्फरपुर: मड़वन में लगी भीषण आग, सौ से अधिक घर जले, पांच घंटे के बाद पाया आग पर काबू
मुजफ्फरपुर: मड़वन में लगी भीषण आग, सौ से अधिक घर जले, पांच घंटे के बाद पाया आग पर काबू

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। करजा थाना क्षेत्र के प्रतापपुर में मंगलवार की दोपहर अचानक लगी आग से 100 से अधिक घर जलकर राख हो गए। सूचना पर तत्काल पहुंचे सीओ मृत्युंजय कुमार ने कई थाने की दमकल गाडिय़ां बुलाई। मगर, इन छोटी गाडिय़ों का कोई असर नहीं होता देख बाद में मुख्यालय से दमकल की तीन बड़ी गाडिय़ां मंगाई गई। छह दमकल गाडिय़ों के प्रयास के बाद पांच घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान कई एकड़ गेहूं की फसल भी जलकर राख हो गई।

loksabha election banner

 आग इतनी भयावह थी कि लोग आसपास भी जाने से कतरा रहे थे। मगर, हजारों की संख्या में पहुंचे लोग व अग्निशमन दस्ते के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका। अगलगी की घटना महादलित बस्ती में हुई जहां के सभी लोग गेहूं की कटाई के लिए खेत में गए हुए थे। इस कारण किसी भी परिवार का एक भी सामान घर से नहीं निकल पाया। अगलगी में लोगों के कपड़े, गहने, नकदी, अनाज, बिछावन सहित खाने-पीने का सारा सामान जलकर राख हो गया।

 अगलगी में बस्ती में स्थित प्राथमिक विद्यालय भी जल गया। इस दौरान कई बकरियां भी जलने की बात बताई जा रही है। अग्नि पीडि़तों की संख्या काफी अधिक होने के कारण मंगलवार की शाम तक उसकी गिनती नहीं की जा सकी। मौके पर पहुंचे जनप्रतिनिधियों व विभिन्न दल के नेताओं ने अधिकारियों से अग्नि पीडि़तों के लिए तत्काल भोजन की व्यवस्था करने की मांग की जहां सीओ द्वारा सार्वजनिक रसोई की व्यवस्था की गई। इस संबंध में सीओ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। अग्नि पीडि़तों के लिए तत्काल भोजन की व्यवस्था कर दी गई है। प्रशासनिक स्तर पर संभव राहत मुहैया कराई जाएगी।

 बताया गया कि अगलगी की सूचना पर प्रमुख पति जाबिर हुसैन, बीडीओ अरशद रजा खान, करजा थाने के एसआइ नंदकिशोर यादव, मुखिया शोभा कुमारी, पंसस सुशील कुमार  आदि पहुंचे और अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया। इधर, राजद नेता हैदर आजाद, इसराइल मंसूरी, पूर्व पार्षद नीरा देवी, कांटी जदयू प्रखंड अध्यक्ष सौरभ कुमार साहेब, मड़वन अध्यक्ष प्रमोद कुमार ,दिनेश यादव, पूर्व प्रमुख मो मोहसिन आदि भी पहुंचे और स्थिति का जायजा लेकर अधिकारियों से अविलंब राहत वितरण की मांग की। इधर, पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने प्रतापपुर के अग्निपीडि़त परिवारों से भेंट की। प्रभावित लोगों के लिए टेंट, शामियाना व जेनरेटर की व्यवस्था कराई। उन्होंने डीएम से रेडक्रॉस के माध्यम से पीडि़तों के बीच राहत मुहैया कराने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.