Move to Jagran APP

पुलिस अभिरक्षा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, चलती ट्रेन में दिया घटना को अंजाम, जानिए... West Champaran News

लड़की के बयान पर बेतिया रेल थाना में प्रेमी टुन्ना साह अभिरक्षा में तैनात होमगार्ड जवान विश्वनाथ सिंह एवं सिपाही मिंटू कुमारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

By Ajit KumarEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 08:12 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 08:12 PM (IST)
पुलिस अभिरक्षा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, चलती ट्रेन में दिया घटना को अंजाम, जानिए... West Champaran News
पुलिस अभिरक्षा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म, चलती ट्रेन में दिया घटना को अंजाम, जानिए... West Champaran News

पश्चिम चंपारण, जेएनएन। उत्तररक्षा गृह गायघाट पटना से उपस्थापन के लिए बेतिया आने केे क्रम में एक नाबालिग लड़की से उसके प्रेमी द्वारा दुष्कर्म किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस सिलसिले में बेतिया राजकीय रेलवे थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। लड़की फिलहाल गर्भवती बताई जा रही है। मामले का खुलासा होने पर लड़की का कथित पति व प्रेमी टुन्ना साह, लड़की की अभिरक्षा में तैनात होमगार्ड जवान विश्वनाथ सिंह एवं सिपाही मिंटू कुमारी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

loksabha election banner

 इसका खुलासा तब हुआ जब उतर रक्षा गृह की अधीक्षका ने लड़की को 3 जुलाई 19 को असहज व्यवहार करते हुए पाया। तत्काल उसे नालंदा मेडिकल कालेज ले जाया गया जहां जांच के दौरान उसके गर्भवती होने की पुष्टि हुई। जानकारी के अनुसार कंगली थाना क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की प्रेम प्रसंग में अपने प्रेमी टुन्ना साह के साथ वर्ष 2017 में फरार हो गई थी। बाद में पुलिस ने उसे न्यायालय में उपस्थापित किया, जहां उसने अपने प्रेमी के साथ हीं रहने की इच्छा जताई। लेकिन, नाबालिग होने के कारण उसे उतर रक्षा गृह गायघाट पटना भेज दिया गया। इधर 3 जुलाई को लड़की के असहज व्यवहार के बाद अधीक्षका ने सख्ती से पूछताछ की तो लड़की ने बात स्वीकार करते हुए बताया कि विगत 7 जनवरी को उसे उतर रक्षा गृह से पुलिस अभिरक्षा में बेतिया न्यायालय में उपस्थापन के लिए लाया जा रहा था।

 इस दौरान पटना से हीं उसका कथित पति टुन्ना साह भी बस में सवार हो गया। हाजीपुर तक वे दोनों बस से आये। बस का भाड़ा टुन्ना ने हीं दिया था। इसके बाद हाजीपुर में उनलोगों ने ट्रेन पकड़ लिया। फिर मुजफ्फरपुर से बेतिया आने के क्रम में टुन्ना ने सिपाही विश्वनाथ सिंह को 500 का नोट दिया और लड़की को इशारा कर बाथरुम में बुला लिया। बाथरुम में हीं टुन्ना ने उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किया। इसके बाद न्यायालय में उपस्थापन के बाद वह वापस उतर रक्षा गृह में चली गयी। इधर, 3 जुलाई को उसका असहज स्वभाव देखकर अधीक्षका ने शक पर पूछताछ के बाद नालंदा मेडिकल कालेज में लड़की की जांच कराई जहां चिकित्सकीय जांच के दौरान वह छह माह की गर्भवती पाई गई।

 अधीक्षका ने तत्काल इसकी जानकारी न्यायालय को दी। बेतिया के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पाक्सों एक्ट के विशेष न्यायाधीश के आदेश पर बेतिया महिला थाना प्रभारी पूनम कुमारी ने लड़की का बयान लिया। लड़की के बयान के आधार पर बेतिया रेल थाना में टुन्ना साह, होमगार्ड जवान विश्वनाथ सिंह एवं सिपाही मिंटू कुमारी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.