Move to Jagran APP

VIDEO: NCC:एक भारत और श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने के लिए हम सभी सं‍कल्पित Muzaffarpur News

एलएस कॉलेज में आयोजित एनसीसी के राष्ट्रीय शिविर में पहुंचे मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार और सूबे के लोग देश को श्रेष्ठ बनाने के लिए संकल्पित हैं। यह आर्थिक रूप से किया संभव नहीं।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 02:38 PM (IST)
VIDEO: NCC:एक भारत और श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने के लिए हम सभी सं‍कल्पित Muzaffarpur News
VIDEO: NCC:एक भारत और श्रेष्ठ भारत के सपने को साकार करने के लिए हम सभी सं‍कल्पित Muzaffarpur News

मुजफ्फरपुर,जेएनएन। एलएस कॉलेज परिसर में राष्ट्रीय एनसीसी कैंप-सेशन दो के तहत 'एक भारत सर्वश्रेष्ठ भारतÓ कार्यक्रम के पांचवें दिन शनिवार को पहुंचे कला-संस्कृति, युवा एवं खेल मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'एक भारत सर्वश्रेष्ठ भारतÓ का सपना साकार होता दिख रहा है। वे इसको पूरा करने के लिए व्यक्तिगत रूप से प्रयत्नशील हैं। लेकिन यह अकेले का काम नहीं है। हम सभी देशवासियों का कत्र्तव्य है कि राष्ट्र को श्रेष्ठ बनाने में अपना योगदान दें। इसके लिए समाज के सभी क्षेत्र से जुड़े लोगों को आगे आना होगा। एनसीसी के इस तरह के आयोजन से यह भावना और मजबूत होगी। 

loksabha election banner

मंत्री का हुआ स्‍वागत

तमिलनाडु की त्रिची एनसीसी ग्रुप-तीन के बीएन कैडेट स्टेफसुजी ने भरत नाट्यम की प्रस्तुति कर मंत्री का स्वागत किया। इसके बाद लोक गीत पर एलएस कॉलेज की छात्रा रत्ना प्रिया ने एक से बढ़कर एक नृत्य पेश कर सबको तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। पटना की कैडेट खुशी, तन्नु, नंदनी, ऋचा, खुशबू, जन्नत आदि ने नृत्य से सबका मन मोह लिया। 

 ग्रुप कमांडेंट कर्नल पंकज कुमार सिन्हा ने मंत्री का स्वागत किया। लेफ्टिनेंट कर्नल मनमोहन ठाकुर ने बीते पांच दिनों के कार्यक्रमों का संक्षिप्त परिचय दिया। मंत्री कुमार ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कैडेटों को मेडल देकर पुरस्कृत किया। मंच संचालक कैडेट स्वधा झा ने किया।

वीडियो यहां देखेंwww.facebook.com/332240034013491/videos/974934566208033/


मौके पर कर्नल रामानुज सिंह, तमिलनाडु की त्रिनलवेली से आए लेफ्टिनेंट डॉ. केएसए भादुशा, त्रिचराकली से लेफ्टिनेंट एनडीएस विहशिनी, सूबेदार डीबी थापा, कर्नल एसके झा, राजेश कुमार सिन्हा, मेजर श्यामबाबू शर्मा, टीओ पवन कुमार, भाजपा नेता देवांशु किशोर आदि मौजूद थे। 

मिथिला पेटिंग से किया जागरूक

कार्यक्रम के दूसरे सत्र में मिथिला चित्रकला संस्थान मधुबनी की ओर से एक दिवसीय जागरूकता कार्यक्रम सह कार्यशाला का आयोजन किया गया। संस्थान के डॉ. अभिषेक कुमार ने मिथिला चित्रकला के इतिहास, वर्तमान एवं भविष्य पर विस्तार से कैडेटों को जानकारी दी। दो घंटे तक चली इस कार्यशाला में कैडेटों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। प्रख्यात चित्रकार सुमित्रा देवी द्वारा पेंटिंग का स्टॉल भी लगाया गया था। कर्नल एसपी राठी, समादेशक 34 बिहार एनसीसी बटालियन मधुबनी के नेतृत्व में मिथिला पेंटिंग प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.