मुजफ्फरपुर: राजकीय अस्पताल ( सीएचसी) सरैया के परिसर में वैक्सीनेशन सेंटर का डीएम प्रणव कुमार ने उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सेंटर तक आने के लिए लोगों को प्रेरित करें। आशा, आगनबाड़ी व जीविका कर्मी लोगों को चिह्नित कर सेंटर पर भेजें। इसके बाद अस्पताल सभागार में उन्होंने मड़वन एवं सरैया प्रखंड में टीकाकरण की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि 30 अक्टूबर तक प्रखंडों में प्रथम डोज से शत-प्रतिशत लाभार्थियों का आच्छादन कर लिया जाना है। साथ ही वैसे लाभार्थी जिन्होंने प्रथम डोज लिया है एवं द्वितीय डोज लेने हेतु एलिजिबल हैं, उन्हें द्वितीय डोज का टीकाकरण कराया जाए। कहा कि प्रतिदिन कम से कम दो-तीन पंचायतों को शत-प्रतिशत टीकाकरण से आच्छादित किया जाए। वरीय पदाधिकारी के साथ स्वास्थ्य विभाग के एक पदाधिकारी इसकी मानीटरिग करेंगे। मौके पर एसडीएम पश्चिम, सिविल सर्जन, डीपीआरओ कमल सिंह, सीडीपीओ अमर च्योति, बीडीओ शत्रुंजय कुमार सिंह, चिकित्सा पदाधिकारी आदि मौजूद थे।

46 हजार ने नहीं ली कोई खुराक

सरैया में लगभग 46 हजार वैसे लाभार्थी हैं जिन्होंने टीके का अबतक प्रथम खुराक भी नहीं ली है। समीक्षा के दौरान डीएम ने प्रतिदिन कम से कम 50 टीम को लगाने का निर्देश दिया ताकि 30 तारीख तक सरैया प्रखंड में भी शत-प्रतिशत टीकाकरण का कार्य हो सके। कहा कि अधिक से अधिक लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक करना सुनिश्चित किया जाए ताकि अधिक संख्या में लोग टीकाकरण केंद्रों पर आ सकें। उन्होंने एसडीओ पश्चिमी को पीडीएस के माध्यम से भी लोगों को जागरूक कराने का निर्देश दिया।

मड़वन में 20 हजार को टीका देने का लक्ष्य

मड़वन (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड कार्यालय के सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने टीकाकरण को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने टीका से वंचित 20 हजार लोगों का टीकाकरण पूरा करने का निर्देश संबंधित अधिकारी व कर्मी को दिया। प्रतिदिन दो पंचायतों को शत प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने का निर्देश दिया। मौके पर एसडीएम पश्चिमी ब्रजेश कुमार, प्रखंड वरीय उपसमाहर्ता शहला मुस्तफा, सिविल सर्जन, सीओ सतीश कुमार आदि थे।

Edited By: Jagran