Move to Jagran APP

नीतीश सरकार में अल्पसंख्यकों के विकास को सर्वाधिक काम

अल्पसंख्यक सम्मेलन की तैयारी को लेकर जिला जदयू ने की बैठक, रेडक्रॉस भवन के सभागार में होने वाली सम्मेलन की तैयारी की समीक्षा की गई।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 02:10 PM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 02:10 PM (IST)
नीतीश सरकार में अल्पसंख्यकों के विकास को सर्वाधिक काम
नीतीश सरकार में अल्पसंख्यकों के विकास को सर्वाधिक काम

मुजफ्फरपुर, जेएनएन । नीतीश कुमार की सरकार ने अल्पसंख्यकों के विकास के लिए सर्वाधिक काम किया। उनके लिए जितनी कल्याणकारी योजनाओं चलाई गईं, किसी अन्य सरकार ने नहीं किया। अल्पसंख्यक वर्ग नीतीश सरकार के साथ हैं। उक्त बातें शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित जिला जदयू की बैठक में शामिल नेताओं ने कहीं। जिलाध्यक्ष हरिओम कुशवाहा की अध्यक्षता में हुई बैठक में 18 नवंबर को रेडक्रॉस भवन के सभागार में होने वाली अल्पसंख्यक सम्मेलन की तैयारी की समीक्षा की गई।

loksabha election banner

   इस दौरान कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की गई व कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। कार्यकर्ताओं से आहवान करते हुए कहा कि वे अल्पसंख्यक समाज के लोगों को बिहार सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारियां दे और इसका लाभ उठाने पर जोर दे। साथ ही इस बात को भी बताएं कि योजनाओं का सही लाभ वास्तविक लोगों तक पहुंचे इसके लिए बिहार सरकार कृतसंकल्पित है। संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि अल्पसंख्यक सम्मेलन ऐतिहासिक होगा।

   सम्मेलन में जिले के गांव-गांव से अल्संख्यक समाज के लोग शामिल होंगे। सम्मेलन में काफी संख्या में लोगों की भागीदारी होगी। अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष इरफान दिलकश ने कहा कि अल्पसंख्यक समाज के लोग नीतीश सरकार के साथ हैं। सम्मेलन में उनकी उपस्थिति यह साबित कर देगी। कहा कि अल्पसंख्यकों के हितों को लेकर बिहार सरकार गंभीर है।

   विभिन्न योजनाओं का संचालन कर समाज के लोगों को लाभ पहुंचा रही है। समाज के लोग योजनाओं का अधिकाधिक लाभ उठा रहे है। बैठक में हरि किशोर सिंह, कुमारेश्वर, रंजीत सहनी, रवि श्रीवास्तव, अवध्ेाश कुशवाहा, गुन्टेन पासवान, जगन्नाथ प्रसाद, मनोज सहनी, शाहिद अख्तर, गुलाब, जमीन अख्तर सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.